जांजगीर-चाम्पा

आईजी रतनलाल डांगी ने जांजगीर-चांपा जिले के शिवरीनारायण, सकारपाली और साराडीह पहुंच कर बाढ़ के हालात देखें, दिए जरूरी निर्देश…..

(शशि कोन्हेर) : बिलासपुर – आईजी रतनलाल डांगी ने जांजगीर-चांपा जिले समेत क्षेत्र के कुछ इलाकों में बाढ़ की स्थिति की सूचनाओं को काफी गंभीरता से लिया है। आज सुबह सुबह आईजी श्री डांगी ने सबसे पहले शिवरीनारायण पहुँचकर एसपी जांजगीर चांपा विजय अग्रवाल से पिछले दो तीन में बाढ़ से प्रभावित हुए गांव की जानकारी ली। बाढ़ से प्रभावित गांव में की जा रही। पुलिस व्यवस्था एवं तैयारी के बारे में भी जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने शिवरीनारायण एवं गिधौरी के बीच महानदी पर बने पुल का जायज़ा लिया। उस समय पुल से काफ़ी ऊपर तक पानी बहता देख कर श्री डांगी ने रेस्क्यू के लिए बोट के साथ तैयार होमगार्ड के जवानो से उनकी तैयारी के बारे में बात किया । पुलिस बल को सतर्क रहने एवं सड़क पर और स्टापर लगाने के निर्देश दिए । उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि जब तक पानी पुल से उतर नही जाता। तब तक किसी भी प्रकार का आवागमन न होने दे।


नदी के बाढ़ का पानी देखने के लिए पहुंचने वाली लोगों की भीड़ को नदी से दूर रहने की हिदायत भी दी। इसके बाद आई॰जी ने डबरा क्षेत्र के साराडीह एवं सकरापाली अस्थाई राहत कैम्प का विज़िट किया । सकरापाली में शिविरों में रुके हुए लोगों से बात की । कैम्प इंचार्ज से व्यवस्थाओं की जानकारी ली । वहां ठहरे बाढ़ प्रभावित लोगों से बात की ठहरने हुए लोगों से बात की। और उन को भरोसा दिलाया कि वह किसी भी प्रकार की चिंता ना करें। प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री जी ने आप सबके लिए हर प्रकार की मदद करने के लिए प्रशासन एवं हम लोगों को निर्देश दिए है ।उस समय वहाँ महिलायें खाना भी पका रही थी ।सकरापाली के प्राथमिक स्कूल में कैम्प बनाया गया है। स्कूल के बच्चों से भी बात की। वहां तैयार हो रहे मध्यान्ह भोजन के बारे में भी रसोईया से जानकारी ली। बच्चों को अच्छे से पढ़ाई करने को कहा गया। इस दौरान साथ में एसपी जांजगीर-चांपा विजयअग्रवाल ,एसडीओपी डबरा खूँटिया एवं थाना प्रभारी अमित सिंह भी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button