छत्तीसगढ़

दुष्कर्म के आरोपी को सकरी पुलिस ने चंद घंटों में किया गिरफ्तार

(शशि कोन्हेर) : बिलासपुर :  नाबालिग लड़की को शादी का प्रलोभन देकर बहला-फुसलाकर भगाने और पीड़िता का शारीरिक शोषण करने वाले आरोपी को सकरी पुलिस ने रिपोर्ट लिखने के चंद घंटों में ही गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में प्रार्थी ने सकरी  थाने में उपस्थित होकर एक आवेदन देकर शिकायत की थी कि उसकी नाबालिग पुत्री को 22 वर्षीय चंद्रभान पात्रे पिता देव कुमार पात्रे के द्वारा बहला-फुसलाकर भगा कर ले  गया है और उसने पीड़िता का शारीरिक शोषण भी किया।

इस रिपोर्ट के आधार पर आरोपी के खिलाफ 4-6 पाक्सो एक्ट के साथ ही धारा 363, 366 और 376 के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। इसकी सूचना वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीमती पारुल माथुर को दी गई। जिस पर उन्होंने महिला संबंधी गंभीर अपराध होने के कारण आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी के लिए निर्देश दिए।

उनके इस निर्देश के परिपालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री राजेंद्र जायसवाल और नगर पुलिस अधीक्षक श्रीमती मंजू लता बाज के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सकरी के द्वारा आरोपी चंद्रभान पात्रे पिता देव भान पात्रे की पतासाजी कर मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर आज 17 सितंबर को गिरफ्तार कर विधिवत न्यायालय में पेश किया गया।

इस प्रकरण में आरोपी की पतासाजी और गिरफ्तारी में थाना प्रभारी सकरी सागर पाठक प्रधान आरक्षक संगीता नेताम, आरक्षक जय साहू सुनील सूर्यवंशी और मनीष साहू की विशेष भूमिका रही।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button