खेल

तृणमूल कांग्रेस का भाजपा के खिलाफ नया पैंतरा..बंगाल का होने के कारण सौरव गांगुली की हो रही है छुट्टी..?




(शशि कोन्हेर) : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष पद का चुनाव चल रहा है और इसको लेकर लगातार सरगर्मियां भी जारी हैं. पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली अभी इस पद पर विराजमान हैं, लेकिन अभी तक जो खबरें आ रही हैं उससे लगता है कि उन्हें एक और कार्यकाल नहीं मिल रहा है. लेकिन बीसीसीआई के इस चुनाव में राजनीतिक तड़का लग गया है और भारतीय जनता पार्टी-तृणमूल कांग्रेस एक-दूसरे के आमने-सामने हैं.

बीसीसीआई से गांगुली की विदाई को टीएमसी ने मुद्दा बनाते हुए बीजेपी पर हमला बोल दिया है. टीएमसी सांसद शांतनु सेन ने आरोप लगाया कि सौरव गांगुली को पश्चिम बंगाल का होने की वजह से या फिर बीजेपी में शामिल होने का प्रस्ताव ठुकराने की वजह से हटाया जा रहा है. जवाब में बीजेपी नेता दिलीप घोष ने कहा कि टीएमसी खेल पर राजनीति ना करे.

मैच फिक्सिंग स्कैंडल से टीम इंडिया को उबारकर नई ऊंचाई तक पहुंचाने वाले सौरव गांगुली की बीसीसीआई अध्य़क्ष पद से विदाई हो रही है और जिस तरह से ये हो रहा है उसे लेकर पश्चिम बंगाल में सियासी जंग छिड़ गई है. टीएमसी सांसद शांतनु सेन ने बांग्ला कार्ड खेलते हुए आरोप लगाया है कि बीजेपी ज्वाइन ना करने की वजह से गांगुली की बीसीसीआई से छुट्टी हो रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button