खेल

इधर  साउथ अफ्रीका से हारी टीम इंडिया, उधर पाकिस्तान गेम से बाहर

खेल :  भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज टी 20 विश्व कप का 30वां मैच पर्थ में खेला गया जिसमे दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया। इनिंग की शुरुआत करते हुए भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 134 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसका पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका को शुरुआत में ही झटके लगते गए थे। अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी ने दक्षिण अफ्रीका के टॉप ऑर्डर को फौरन पवेलियन लौटा दिया था।

रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था जिसकी शुरुआत में ही भारत ने 49 रन पर अपने 5 विकेट खो दिए थे। मैच की शुरुआत बेहद खराब हुई थी। ओपनिंग करने वाले बल्लेबाजों ने बेहद निराश किया। पूरी इनिंग में भारतीय टीम की तरफ से सिर्फ सूर्यकुमार ने अच्छी पारी खेली और 40 गेंदों में 68 रन बनाए।

8 ओवर के भीतर इंडिया का पूरा टॉप ऑर्डर पवेलियन लौट गया था। पूरी इनिंग में 8 खिलाड़ी दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाए। सूर्यकुमार ने दिनेश कार्तिक के साथ 50 रनों की साझेदारी कर पारी को संभाला। उन्होंने टी-20 इंटरनेशनल में अपनी 11वीं फिफ्टी लगाई। रोहित शर्मा ने 15, के एल राहुल ने 9, कोहली ने 12, दीपक हुडा 0, हार्दिक पांड्या ने 2, दिनेश कार्तिक ने 6, आश्विन ने 7, भुवनेश्वर ने 4 राण बनाए वहीँ अर्शदीप सिंह 2 और शमी 0 पर नाबाद रहे।

वहीँ अफ्रीकी टीम एक समय 24 रन पर तीन विकेट गंवा चुकी थी। यहां से भारत की खराब फील्डिंग का फायदा उठाते हुए मार्करम और मिलर ने टीम को संभाल लिया। भारतीय फील्डर्स ने रन आउट के तीन मौके गंवाए। अंतिम में भारत की जीत की आस थी लेकिन डेविड मिलर ने शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत हार गया। इस मैच से पाकिस्तान के बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button