देश

महिला ने हनुमान जी के नाम की एक करोड़ की संपत्ति….पति और बेटों के व्यवहार से हैं परेशान

(शशि कोन्हेर) : मध्यप्रदेश के श्योपुर में एक महिला टीचर ने करीब एक करोड़ की संपत्ति हनुमान मंदिर के नाम पर दान कर दी. उन्होंने अपने दोनों बेटों का आधिकारिक हिस्सा उनके नाम किया इसके बाद अपने हिस्से में आई रकम को मंदिर में दान की.

महिला टीचर का नाम शिव कुमारी जादौन है. वह विजयपुर क्षेत्र के खितरपाल गांव के सरकारी स्कूल में पढ़ाती हैं. उन्होंने बताया कि मेरे दो बेटे हैं. मैंने बेटों को उनका हिस्सा दे दिया है. मेरे हिस्से में आने वाली प्रॉपर्टी, मकान और बैंक बैलेंस सहित चल-अचल संपत्ति को अपनी मर्जी से छिमछिमा हनुमान मंदिर ट्रस्ट के नाम कर दिया है.

महिला टीचर शिव कुमारी ने अपनी वसीयत में लिखा है कि मेरे मरने के बाद मेरा मकान और चल अचल संपत्ति मंदिर ट्रस्ट की होगी. बैंक बैलेंस और जीवन बीमा पॉलिसी से मिलने वाली राशि से लेकर सोना-चांदी मंदिर ट्रस्ट का होगा. उन्होंने अपील की है कि उनके मरने के बाद क्रिया कर्म मंदिर ट्रस्ट के लोग मिलकर करें.

उनकी संपत्ति में मकान, प्लॉट, शासन से मिल रही सैलरी, जीवन बीमा पॉलिसी की राशि, सोने-चांदी के आभूषण मिलाकर करीब एक करोड़ की संपत्ति है. वह जब तक जिंदा हैं, तब-तक मकान में रहेंगी. उनके बाद मकान मंदिर ट्रस्ट का हो जाएगा.

जानकारी के मुताबिक, शिव कुमारी बचपन से ही भगवान की पूजा आराधना करती रही हैं. वह अपने पति और दोनों बेटों के व्यवहार से आहत हैं. उनका एक बेटा आपराधिक प्रवृत्ति का है. उन्होंने बताया कि पति का व्यवहार भी ठीक नहीं है. इस वजह से उन्होंने अपनी वसीयत में यह भी लिखा है कि उनके मरने के बाद उनके शव का अंतिम संस्कार उनके बेटे की बजाए मंदिर ट्रस्ट के लोग करें.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button