देश

जुगाड़ से बनाई ऐसी बाइक कि जिसने भी देखा हक्का-बक्का रह गया

(शशि कोन्हेर) : जब इंसान के शौक बड़े और संसाधन कम हों तब जुगाड़ बहुत काम आता है. इंटरनेट पर एक ऐसा ही वीडियो देखने को मिल रहा है, जिसे देखकर आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं. यूं तो सोशल मीडिया पर जुगाड़ से जुड़े एक से बढ़कर एक वीडियोज वायरल होते रहते हैं, लेकिन इनमें से कुछ इतने हटकर होते हैं, जिन्हें देखकर यूजर्स भी अपना माथा पकड़ लेते हैं.

वीडियो को देखकर यकीनन आप भी हक्के-बक्के रह जाएंगे. वीडियो में एक शख्स ने अपने मोटरसाइकिल का शौक कुछ इस तरह पूरा किया, जिसे देखकर अब लोग शॉक में हैं. यूं तो यह वीडियो पुराना है, लेकिन इंटरनेट पर आज भी लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है.

हाल ही में वायरल यह अजब गजब जुगाड़ का वीडियो इंटरनेट पर देखने को मिल रहा है, जिसमें लड़के की जुगाड़ु बाइक को देखकर लोगों ने अपना सिर पकड़ लिया है. वीडियो देख लोग कह रहे हैं, ‘कहीं की ईंट कहीं का रोड़ा, भानुमती ने कुनबा जोड़ा.’ वीडियो में देखा जा सकता है कि, लड़का पेट्रोल पंप पर तेल भरवाने के लिए अपनी अनोखी बाइक ले पहुंचता, जिसे देखकर वहां मौजूद लोगों की हवाइयां उड़ जाती हैं.

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि, लड़के ने ट्रैक्टर का साइलेंसर, दूध डालने वाली टंकी को जोड़कर ऐसी बाइक बना डाली है, जिसे देखकर बड़े-बड़े इंजीनियर्स फेल हो जाएं. वीडियो में लड़का सड़क पर अपनी अतरंगी जुगाड़ बाइक को फर्राटे से दौड़ाते नजर आ रहा है. वीडियो बीते साल नवंबर के महीने में शेयर किया गया था, लेकिन अभी भी सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को ekamdhillon00 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो को खूब देखा और पसंद किया जा रहा है. इस वीडियो को अब तक 3 करोड़ से अधिक व्यूज मिल चुके हैं, जबकि 7 लाख से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है. वीडियो देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह के रिेएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ‘दिमाग हो तो क्या कुछ नहीं हो सकता.’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘कम संसाधनों का सही इस्तेमाल तो कोई इनसे सीखे.’ तीसरे यूजर ने पूछा कि, ‘ये तेल से चलती है या दूध से? ‘

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button