देश

फीस जमा न होने पर एग्जाम से रोका, पिता स्कूल से मांगता रहा मोहलत, 9वीं की छात्रा ने लगा ली फांसी

(शशि कोनहेर) : बरेली के पुलिस अधीक्षक (नगर) राहुल भाटी ने बताया कि छात्रा के परिजनों की शिकायत का संज्ञान लेते हुए पूरे प्रकरण की जांच कराई जाएगी. बारादरी के थाना प्रभारी ने कहा कि अभी तक मामले में कोई तहरीर नहीं मिली है लेकिन स्‍कूल जाकर मामले की तहकीकात की जाएगी.

थाना बारादरी क्षेत्र के दुर्गा नगर निवासी अशोक कुमार ने बताया कि वह लंबे समय से बरेली थाना बारादरी क्षेत्र के दुर्गा नगर में किराए के मकान में रहकर बच्चों को पढ़ा रहे हैं. उन्‍होंने आरोप लगाया कि उनकी 14 वर्षीय बेटी साक्षी सूरजमुखी एक विद्यालय में नौवीं कक्षा की छात्रा थी. उन्होंने दावा किया कि कक्षा अध्‍यापक ने उससे बोल दिया कि पूरी फीस जमा नहीं हुई तो उसे परीक्षा में नहीं बैठने दिया जाएगा.

कुमार ने आरोप लगाया कि वह परीक्षा के पहले प्रधानाचार्य और कक्षा अध्यापक से जाकर मिले और अगले महीने फीस जमा करने के लिए मोहलत मांगी लेकिन बृहस्पतिवार को जब बेटी परीक्षा देने गयी तो उसे परीक्षा में नहीं बैठने दिया गया.

पीड़ित पिता ने आरोप लगाया कि स्‍कूल में इस तरह के व्यवहार से आहत होकर उनकी बेटी ने घर आकर मां की साड़ी से फांसी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली. परिजनों ने पुलिस को इसकी सूचना दी और मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button