छत्तीसगढ़

बैल की हत्या करने के जुर्म में आरोपीयों के खिलाफ
मामला दर्ज

(मुन्ना पाण्डेय) : लखनपुर- (सरगुजा) : जिस भारत भूमि में गाय को माता का दर्जा प्राप्त है और गौ माता पूजनीय  समझी जाती हैं । उन्हीं बेजुबान गाय बैलो  का
कुछ क्रूर असमाजिक तत्वों द्वारा  बेदर्दी से हत्या कर दिया जाता है अक्सर ऐसी घटनाएं घटित होती रहती हैं। 
थाना क्षेत्र दरिमा के तथा  ब्लाक लखनपुर अन्तर्गत ग्राम धनौरा में एक बैल का निर्मम हत्या किये जाने का मामला प्रकाश में आया है।

दरअसल  पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बीते 5 मार्च को  जुगलेश्वर सिंह पिता स्व0 गवटिया सिंह उम्र 47  वर्ष साकिन ग्राम गोरेयापीपर थाना दरिमा ने एक बैल के तड़प भरी करूण आवाज सुनी पास जाकर देखा तो हैरान रह गया।

तीन व्यक्ति लखन राम, जीवन राम, तथा लाल जी तीनों निवासी ग्राम धनौरा (महुआरीपारा) एक रास बैला को बेदर्दी से बांध कर धारदार हथियार टांगी ,बसुला, छुरी से मारकर मौत के घाट उतार  दिये है। जिसकी सूचना तत्काल थाना दरिमा को दिया। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच मौका मुआयना करते हुए मृत बैल को अपने कब्जे में लिया।

पंचनामा  तैयार कर  आरोपीयों के खिलाफ धारा 429,34  भादंवि कायम करते हुए तहकीकात 
करने जुटी है।दरिमा पुलिस ने बैल के शव की पोस्टमार्टम  पशु चिकित्सालय लखनपुर  द्वारा कराकर दफन करवा दिया है। अनुमान लगाया जा रहा है कि होली के मौके पर मांस खाने के मकसद से बैल को हलाक किया गया था बहरहाल पुलिस जांच में जुटी है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button