छत्तीसगढ़

BIG-BREKING बेमेतरा के बिरनपुर में मना करने के बाद भी “बस्ती” से बाहर निकलकर बकरी चराने गए पिता-पुत्र…और फिर वहीं खार में हो गई दोनों की हत्या-आज मकानों मैं आग लगाने की खबर गलत

(शशि कोन्हेर) : शनिवार को भड़की हिंसा में भुनेश्वर साहू नामक एक युवक की हत्या के बाद तनावग्रस्त हुए बेमेतरा जिले के बिरनपुर गांव में अभी भी तनाव और दहशत बनी हुई है। भरोसेमंद प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि गांव में एक समुदाय के लोगों को अपने मोहल्ले से बाहर जाने के लिए मना किया गया था। इसके बावजूद कल वहां मारे गए पिता-पुत्र बकरियां चराने के नाम से बिना किसी को बताए घर से निकल गए। और वहां गांव के खार (खेत) मैं उनकी हत्या कर दी गई। दोनों ही पिता पुत्र की शिनाख्त हो चुकी है वे दोनों ही बिरनपुर के रहने वाले हैं। वे बकरी पालन करते हैं। इसलिए प्रशासन की हिदायत और तनाव के बाद भी दोनों पिता-पुत्र बकरियां चराने के लिए निकल गए। और सांप्रदायिक हिंसा के शिकार हो गए। दोनों की हत्या किसने की अभी तक यह जानकारी नहीं हो पाई।

प्रशासन के अधिकृत सूत्रों के मुताबिक इन दोनों पिता-पुत्र की हत्या कल दोपहर को किसी समय की गई है। बहर हाल अभी उनका पोस्टमार्टम किया जा रहा है। यह पूछने पर कि जब शनिवार से पुलिस और प्रशासन ने गांव को छावनी बना कर रखा है तब वहां दो और हत्या कैसे हो गईं..? प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि कल बिरनपुर गांव के चारों ओर से हजार- दो हजार और चार हजार तक की संख्या में दल के दल आक्रोश जताने पहुंच रहे थे। पुलिस की पूरी ऊर्जा इन्हें ही संभालने में लगती रही। और इसी बीच मनाही के बाद भी पिता पुत्र बकरिया लेकर चराने निकल गए और खार में उनकी हत्या हो गई।

प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक हालांकि अभी वहां तनाव बना हुआ है लेकिन स्थिति पूरी तरह प्रशासन के नियंत्रण में है। उन्होंने इस बात का खंडन किया है कि आज फिर से वहां किसी झोपड़िया मकान में आग लगाई गई है। भरोसेमंद अधिकारी का कहना है कि कल एक मकान को आग लगाई गई थी। लेकिन आज ऐसी कोई भी घटना नहीं हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button