देश

राहुल गांधी की सीट रही वायनाड से चुनाव लड़ेंगी प्रियंका गांधी….क्यों तेज हैं कयास

(शशि कोन्हेर) : केरल के वायनाड लोकसभा क्षेत्र में मंगलवार को राहुल गांधी सांसदी जाने के बाद पहली बार पहुंचे थे। इसी सीट से वह अब तक सांसद रहे थे, लेकिन मोदी सरनेम पर आपत्तिजनक टिप्पणी किए जाने के मामले में दो साल की सजा मिलने के बाद सदस्यता चली गई थी। सांसदी से हटाए जाने के बाद राहुल गांधी पहली बार मंगलवार को वायनाड पहुंचे और रोड शो भी किया। एक कार्यक्रम भी किया, जिसमें राहुल गांधी एक बार फिर से फायरब्रांड अंदाज में दिखे। कांग्रेस नेता ने इस मौके पर कहा कि भले ही मुझे जेल में डाल दिया जाए, लेकिन मैं सच तो बोलता ही रहूंगा।

इस दौरान उनके साथ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं। वह भाई के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का विरोध करती रही हैं और राहुल गांधी को योद्धा बताया है। वायनाड में प्रियंका गांधी के भी साथ जाने और रोडशो निकालने से कुछ कयास भी लग रहे हैं। चर्चा है कि राहुल गांधी को उच्च अदालत से भी मानहानि के मामले में राहत नहीं मिली तो फिर प्रियंका गांधी ही वायनाड के उपचुनाव में उतर सकती हैं। फिलहाल चुनाव आयोग ने कहा है कि राहुल गांधी को अपील के लिए समय मिला है और वह उपचुनाव कराने के लिए जल्दबाजी के मूड में नहीं है।

वहीं पार्टी के नेताओं का कहना है कि अभी से इस तरह की चर्चा करना ठीक नहीं है। कांग्रेसियों ने कहा कि राहुल गांधी की ओर से सूरत की अदालत के फैसले को चुनौती दी गई है। उस पर कोई फैसला आने के बाद ही इस बारे में चर्चा करना ठीक रहेगा। बता दें कि प्रियंका गांधी लगातार अपने भाई का जोरदारी से बचाव करती रही हैं। प्रियंका गांधी को लेकर पहले तो यह भी कहा जा रहा था कि यदि सोनिया गांधी इस बारे चुनावी राजनीति से संन्यास लेती हैं तो फिर वही उनकी सीट से चुनाव में उतर सकती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button