छत्तीसगढ़

टीएमटी सरिया लेकर थमाया फर्जी चेक,अब गिरफ्तार

(शशि कोन्हेर) : रायपुर । लाखों रुपये की ठगी करने वाले दमोह मध्यप्रदेश स्थित पुजारी सेल्स का प्रोपराइटर संजय जैन को रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित ने सरिया लेकर पैसे का भुगतान नहीं किया गया था। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।
दरअसल, धरसींवा थाने में प्रार्थी पवन तिवारी ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह सिलतरा स्थित एसकेएस इस्पात प्राइवेट लिमिटेड में एचआर हेड के रूप में कार्य करता है।

प्रार्थी की कंपनी का कार्य सार्थक टीएमटी सरिया की बिक्री करना है। प्रार्थी की कंपनी से दमोह मध्यप्रदेश स्थित कंपनी पुजारी सेल्स द्वारा पूर्व में कई बार सरिया खरीदा गया है। 11 जुलाई 2022 को मेसर्स पुजारी सेल्स के प्रोपराइटर संजय जैन द्वारा टीएमटी सरिया 25 टन 310 किग्रा कीमती लगभग 16,17, 645 रूपये व पूर्व में सरिया कीमती 2,39,523 रुपये को क्रय कर उसका भुगतान नहीं किया गया है।


प्रार्थी की कंपनी द्वारा बार-बार बोले जाने पर संजय जैन द्वारा भुगतान के लिए कार्पोरेशन बैंक दमोह को दो चेक दिए गए थे, किन्तु प्रार्थी द्वारा उन चेक का भुगतान हेतु बैंक पर लगाने पर दोनों चेक बाउंस हो गए।

प्रार्थी की कंपनी द्वारा पुन: संजय जैन से संपर्क कर भुगतान करने के लिए कहा गया, मगर उसके द्वारा उक्त क्रय किए गए टीएमटी सरिया का भुगतान नहीं किया। फिलहाल पुलिस ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इसके साथ ही पुलिस ने आरोपित को भी गिरफ्तार कर लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button