छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में बढ़ी ठंड,इस जिले में न्यूनतम तापमान पहुंचा 6.01 डिग्री पर….

रायपुर : छत्तीसगढ़ में इन दिनों ठंड का सितम जारी है. हर दिन ठंड में बढ़ोतरी हो रही है. रायपुर सहित पूरे प्रदेश में धीरे-धीरे ठंड ने रफ्तार पकड़ ली है. प्रदेश के कुछ जिलों में सर्दी और कड़ाके की ठंड पड़ रही है. लेकिन कुछ क्षेत्रों में ठंड कम है. प्रदेश में शुक्रवार को सबसे कम न्यूनतम तापमान अंबिकापुर में 6.1 डिग्री दर्ज किया गया.

जशपुर में 7 डिग्री दर्ज किया गया. बलरामपुर में 7.5 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं, रायपुर में दिन में भी ठंड महसूस की गई. गुरुवार की तुलना में रायपुर का तापमान शुक्रवार को डेढ़ डिग्री न्यूनतम तापमान से कम था.


छत्तीसगढ़ में बढ़ते ठंड को लेकर मौसम वैज्ञानिक जनक राम साहू ने बताया कि, “छत्तीसगढ़ के सरगुजा में उत्तर पश्चिम से ठंडी हवा चलने के कारण तापमान 6 डिग्री पर पहुंच गया है. अगले 5 दिनों तक न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है. शनिवार को प्रदेश का मौसम ड्राई रहने की संभावना है. शनिवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 28 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है.


बात अगर छत्तीसगढ़ में शुक्रवार के तापमान की करें तो रायपुर का अधिकतम तापमान 27.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री दर्ज किया गया है. माना एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 27.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13.5 डिग्री दर्ज किया गया है. बिलासपुर का अधिकतम तापमान 26.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12.8 डिग्री दर्ज किया गया है. पेंड्रारोड का अधिकतम तापमान 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री दर्ज किया गया है.

अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 24.5 डिग्री और न्यूनतम तापमान 6.01 डिग्री दर्ज किया गया है. जगदलपुर का अधिकतम तापमान 27.7 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12.2 डिग्री दर्ज किया गया है. दुर्ग का अधिकतम तापमान 28.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13.8 डिग्री दर्ज किया गया है. राजनांदगांव का अधिकतम तापमान 28 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13.1 डिग्री दर्ज किया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button