छत्तीसगढ़

बीजेपी संसदीय दल की बैठक आज, लोकसभा के इन सीटों पर उम्मीदवार हो सकते है फाइनल..

रायपुर : बीजेपी संसदीय दल की आज रात को नई दिल्‍ली में बैठक होगी। इस बैठक में प्रदेश के मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय भी शामिल होंगे। पार्टी के राष्‍ट्रीय मुख्‍यालय में जेपी नड्डा की अध्‍यक्षता में एक बैठक होनी है। इसमें सभी राज्‍यों के चुनाव प्रभारियों को बुलाया गया है। बीजेपी शासित राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों को राज्‍य में योजनाओं क्रियान्‍वयन की स्थिति पर रिपोर्ट लेकर आने के लिए कहा गया है। बताया जा रहा है कि बैठक में लोकसभा चुनाव की राज्‍यवार समीक्षा होगी। इस दौरान प्रत्‍याशियों के नामों पर भी चर्चा होने की उम्‍मीद की जा रही है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार बीजेपी कुछ सीटों के लिए अगले सप्‍ताह या मार्च के पहले सप्‍ताह में अपने प्रत्‍याशियों के नामों की घोषणा कर देगी। पहले चरण में पार्टी जिन सीटों के लिए नामों की घोषणा करेगी उनमें वे सीटें शामिल हैं जिन पर 2019 में बीजेपी हार गई थी। छत्‍तीसगढ़ में लोकसभा की ऐसी 2 सीट है। 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी छत्‍तीसगढ़ की 11 में से 9 सीट जीतने में सफल रही थी। पार्टी को राज्‍य में जिन 2 सीटों पर हार मिली थी उनमें बस्‍तर और कोरबा संसदीय सीट शामिल है। माना जा रहा है कि छत्‍तीसगढ़ में बीजेपी पहले इन्‍हीं दो सीटों के लिए प्रत्‍याशियों के नाम की घोषणा करेगी।

प्रदेश संगठन से जुड़े नेताओं के अनुसार राज्‍य की तरफ से सभी 11 सीटों के लिए प्रत्‍याशियों के नामों का पैनल भेज दिया गया है। अब केंद्रीय नेतृत्‍व अपने सर्वे और सलाह के आधार पर नाम फाइन करेगा। खबरें यह भी है कि बीजेपी अपने मौजूदा 9 सांसदों में से 6 का टिकट काट सकती है। इनमें विधानसभा चुनाव जीत चुके 3 सांसद क्रमश: रेणुका सिंह, गोमती साय और अरुण साव शामिल हैं। इसके अलावा 2 सिटिंग एमपी की भी टिकट कटने की चर्चा है।

दोपहर में दिल्‍ली रवाना होंगे सीएम साय

पार्टी की बैठक में शामिल होने के लिए सीएम साय दोपहर सवा दो बजे की नियमित विमान से दिल्‍ली रवाना होंगे और साढ़े 4 बजे दिल्‍ली पहुंच जाएंगे। दिल्‍ली एयरपोर्ट से सीएम साय सीधे छत्‍तीसगढ़ सदन जाएंगे। वहीं, देर शाम पार्टी मुख्‍यालय में आयोजित बैठक में शामिल होने के बाद वे कल (रविवार) सुबह 7 बजे की फ्लाइट से वे रायपुर लौट आएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button