देश

एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा… छत गिरने से 1 व्यक्ति की मौत, 6 घायल


दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शुक्रवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा गिर गया। जिसकी चपेट में आकर कई कारें दब गईं। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है जबकि छह लोग घायल हो गए। हादसे का निरिक्षण करने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू एयरपोर्ट पहुंचे। निरिक्षण के बाद उन्होंने मुआवजे का ऐलान किया। मंत्री ने कहा कि मृतक के परिवार को 20 लाख जबकि घायलों को तीन लाख की आर्थिक मदद दी जाएगी।


दिल्ली फायर ब्रिगेट के एक अधिकारी ने बताया, ‘सुबह करीब 5.30 बजे हमें दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर छत गिरने की सूचना मिली। दमकल की तीन गाड़ियों को मौके पर भेजा गया है।’ शुक्रवार को दिल्ली-एनसीआर में हुई भारी बारिश के बीच यह हादसा हुआ। इसी बीच, दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में जलभराव देखा गया। साउथ दिल्ली में गोविंदपुरी और नोएडा सेक्टर 95 में जलभराव देखने को मिला। दिल्ली की सड़कों पर पानी भर गया है। वहीं आईटीओ पर बारिश की वजह से गाड़ियां रेंगती हुई दिखी।

घटना को लेकर डायल के प्रवक्ता ने कहा, ‘आज सुबह से ही भारी बारिश की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 के पुराने डिपार्चर फोरकोर्ट में कैनोपी का एक हिस्सा सुबह 5 बजे के आसपास नीचे गिर गया। हादसे में लोगों के घायल होने की खबर है। इमरजेंसी कर्मचारी प्रभावित लोगों को सभी आवश्यक सहायता और चिकित्सा सहायता देने का काम कर रहे हैं। इस घटना की वजह से, टर्मिनल-1 से सभी डिपार्चर अस्थायी रूप से सस्पेंड कर दिए गए हैं। एहतियातन चेक-इन काउंटर बंद कर दिए गए हैं। हम इस परेशानी के लिए खेद व्यक्त करते हैं और किसी भी असुविधा के लिए माफी मांगते हैं।’

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button