खेल

भारत बना चैंपियन, पाकिस्तान को WCL के फाइनल में 5 विकेट से हराया..

भारत ने पाकिस्तान को वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 के खिताबी मुकाबले में 5 विकेट से हरा दिया है। शनिवार को बर्मिंघम में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 156 रन बनाए। इसके जवाब में भारतीय टीम ने 19.1 ओवर में 5 विकेट पर 159 रन बनाकर मैच अपने नाम किया। भारत की ओर से अंबाती रायुडू ने सर्वाधिक 50 रन बनाए।

157 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही। उथप्पा और अंबाती के बीच पहले विकेट के लिए 34 रन की साझेदारी हुई। सुरेश रैना सिर्फ 4 रन ही बना सके। आमिर यामिन ने एक ही ओवर में दोनों खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। अंबाती रायुडू ने 30 गेंद में 5 चौके और दो छक्के की मदद से 50 रन बनाए।

गुरकीरत सिंह ने 33 गेंद में 34 रन की पारी खेली। इसके बाद युसूफ पठान ने 16 गेंद में 30 रन की धमाकेदार पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने तीन छक्के और एक चौका लगाया। कप्तान युवराज सिंह ने 22 गेंद में 15 रन बनाए। इरफान पांच रन बनाकर नाबाद रहे। पाकिस्तान की ओर से आमिर ने दो विकेट, अजमल, रियाज और शोएब को 1-1 विकेट मिला।

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 156 रन बनाए हैं। पाकिस्तान की ओर से शोएब मलिक ने सर्वाधिक 41 रन बनाए। भारत की ओर से अनुरीत सिंह ने तीन विकेट झटके। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही।

टीम के सलामी बल्लेबाज शरजील खान 10 गेंद में 12 रन बनाकर आउट हुए। दूसरे ओवर में ही पवेलियन लौटे। मकसूद ने 12 गेंद में 21 रन बनाए। कामरान अकमल 19 गेंद में 24 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान यूनिस खान 11 गेंद में सात रन ही बना सके।

भारतीय टीम ने शुक्रवार को सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 86 रनों से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। पाकिस्तान ने पहले सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज को 20 रनों से हराया था।

इससे पहले भी जारी टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच भिडंत हुई थी, जहां पाकिस्तान ने भारत को 68 रनों से हराया था। भारतीय टीम ने इस चैंपियनशिप में तीन मुकाबले गंवाए हैं और चार में जीत दर्ज की। वहीं दूसरी पाकिस्तान की टीम ने 7 में से पांच मुकाबले जीते।

Related Articles

Back to top button