छत्तीसगढ़बिलासपुर

समझाइश देने के बाद अब नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों पर की जा रही चलानी कार्यवाही..

(भूपेंद्र सिंह राठौर ) बिलासपुर : रेलवे स्टेशन क्षेत्र को नो-पार्किंग बनाकर प्रबंधन ने पहरा बिठा दिया है कुछ दिन समझाइश देने के बाद बुधवार से जुर्माना कार्यवाई शुरू कर दिया है । नागरिक सुरक्षा संगठन स्पेशल सेल ऐसे वाहनों को जब्त कर रहा जो नो पार्किंग जोन मे खड़े किये है.

रेलवे स्टेशन मे वाहनों के बेहतर यातायात व्यवस्था और एकीकृत सुरक्षा प्रणाली के क्रियान्वयन के लिए रेलवे ने स्टेशन के बाहर नो- पार्किंग का दायरा बढ़ा दिया है। इसके तहत अब ज़ीरो गेट से स्टेशन चौक, आरक्षण कार्यालय भवन से चुचुहियापारा आरयूबी तक, स्टेशन चौक से तितली चौक और रेलवे कोच रेस्टोरेंट से महेश स्वीट्स तक नो-पार्किंग क्षेत्र घोषित किया है।

चिंहित क्षेत्रों में गाड़ियां खड़ा रखना अब महगा पड़ेगा. निगरानी टीम इसे उठाकर गेट नंबर चार के आगे टीआरडी आफिस के पास बनाए जोन में रख देगी। इन गाड़ियों को 200 रुपये शुल्क का भुगतान करने के बाद ही छोड़ा जाएगा।

छह घंटे के भीतर नहीं छुड़ाने पर अतिरिक्त 20 रुपये प्रतिघंटे की दर से शुल्क वसूल किया जाएगा। वहीं चार पहिया वाहनों को वहीं पर क्लेंपिंग किया जाएगा और 500 रुपये जुर्माना लेने के बाद छोड़ा जाएगा। इसके अलावा छह घंटे के भीतर नहीं ले जाते हैं तो 50 रुपये प्रति घंटे की दर से अतिरिक्त शुल्क वसूल किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button