बिलासपुर

केंद्र सरकार से आयी कायाकल्प की टीम ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण…..

(आशीष मौर्य के साथ जयेन्द्र गोले) : बिलासपुर – केंद्र सरकार की नेशनल क्वालिटी इंश्योरेंस स्टैंडर्ड की कायाकल्प की टीम ने मंगलवार को भी जिला अस्पताल का निरीक्षण किय।

टीम में 3 सदस्य हैं जो जिला अस्पताल सहित जिले भर में घूम कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और अन्य स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण कर रही है, टीम की ग्रेडिंग के आधार पर ही जिले में स्वास्थ्य केंद्रों और अस्पतालों की स्थिति की जानकारी मिल सकेगी।

दिल्ली से कायाकल्प की तीन सदस्य टीम ने जिला अस्पताल के विभिन्न वार्डो का निरीक्षण किया एवं वाहन उपलब्ध संसाधनों को करीब से देखा और लोगों को अस्पताल में मिल रही स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लिया।

इस दौरान टीम ने ओपीडी से लेकर पैथोलॉजी लैब का निरीक्षण किया अस्पतालों के कायाकल्प को लेकर शासन गंभीर है हर साल अस्पतालों का भौतिक सत्यापन कराया जाता है, टीम में डॉक्टर निर्मल रॉय, डॉक्टर पूनम जून और डॉ मोहम्मद सलमान खान शामिल है।

इस दौरान टीम ने जिला अस्पताल में इमरजेंसी विभाग ओटी लैब दवा कक्षा पर्ची वितरण कक्ष के साथ-साथ सफाई की जानकारी ली इसके बाद टीम जिला अस्पताल प्रबंधन को आवश्यक दिशा निर्देश दिए, इस मौके पर सिविल सर्जन डॉक्टर अनिल गुप्ता सहित अन्य डाक्टर मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button