रायपुर

भू-माफिया होरा के अवैध कब्जे पर चला बीजेपी सरकार का बुलडोजर, करोड़ों रुपए की जमीन पर किया था कब्जा…..

रायपुर – छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार ने भू-माफिया गुरुचरण सिंह होरा के अवैध कब्जे पर बुलडोजर चला दिया है। होरा ने कौशल्या माता विहार कमल विहार में रायपुर विकास प्राधिकरण की बेशकीमती 10 एकड़ जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया था। बाजार दर पर इस जमीन की कीमत का आंकलन करें तो यह करोड़ों रुपए की है। जानकारी के अनुसार इस जमीन पर पहले देवार डेरा का कब्जा था, जिसके खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन हुआ था, जिसे गंभीरता से लेते हुए प्रशासन ने देवार डेरा के कब्जे से इस जमीन को खाली कराया था। इसके कुछ दिनों के बाद भू-माफिया गुरुचरण सिंह होरा की उस पर नजर पड़ गई। उसने अपने कब्जे का खंभा गड़वा दिया था।

जानकारी के अनुसार रायपुर विकास प्राधिकरण की कौशल्या माता विहार योजना के तहत न्यू धमतरी रोड नेशनल हाईवे लालपुर देवरी साहेब ढाबा के आसपास सेक्टर 15-ए में गार्डन के लिए प्लाट 1023.56 वर्ग मीटर और सिटी पार्क मं 4801.65 वर्ग मीटर, एसटीपी के लिए 2900.20 वर्ग मीटर, प्लांट नंबर 1-10 तक 4988.18 वर्ग मीटर और प्लांट नंबर एक-1 से एक -23 तक 4694.47 वर्ग मीटर और प्लाट नंगर ए -24 से एक-33 तक 10 एकड़ जमीन है। यह जमीन सात प्लाटों में विभाजित है। इस 7 प्लाट की 10 एकड़ रकबे पर भू-माफिया गुरुचरण सिंह होरा ने कब्जा कर लिया था। उसने रातों-रात 10 एकड़ जमीन को चारों तरफ से बाउंड्रीवाल कर घेर दिया था। इसकी जानकारी एक समाजसेवी से मिलते ही भाजपा सरकार ने पूरे मामले की जांच कराई।

इसमें 10 एकड़ सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे की पुष्टि हुई। सरकार के आदेश पर प्रशासन ने भू-माफिया गुरुचरण सिंह होरा के कब्जे वाली 10 एकड़ जमीन की बाउंड्रीवाल पर बुलडोजर चलवा दिया। इसके साथ ही जमीन से भू-माफिया गुरुचरण सिंह होरा को बेदखल कर दिया गया है। प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक प्रशासन ने अब कागजी कार्रवाई भी शुरू कर दी है। पुख्ता कागजात नहीं होने पर भू-माफिया गुरचरण सिह होरा की मुश्किल बढ़ जाएगी।

राज्यपाल कार्यालय का आदेश

पहले से कई मामले लंबित : भू-माफिया गुरुचरण सिह होरा पर पहले से कई मामले लंबित हैं। इनमें दुर्ग सुपेला में धारा 354,506,509 के तहत महिला से छेड़खानी का मामला दर्ज हैं। टाटीबंध में कुछ अन्य मामले भी भू-माफिया होरा सुर्खियों पर रहे हैं। उसके खिलाफ दादागीरी सहित कई मामलों की जांच चल रही है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस शासनकाल में उसके सिर पर मंत्रियों का हाथ था। वह पूर्ववर्ती सरकार के इर्द-गिर्द घूम कर अपनी पहचान बनाने कि लिए माहिर माना जाता है।

डबल इंजन की सरकार पर नहीं चला रौब : भू-माफिया गुरुचरण सिह होरा द्बारा प्रयास किया जा रहा है कि उसके खिलाफ कोई कार्रवाई न हो पर ऐसा संभव नहीं लगता। कारण कि यह भाजपा की सुशासन की सरकार है। भाजपा की डबल इंजन की सरकार में ऐसे लोगों के लिए कोई जगह नहीं है।

Related Articles

Back to top button