देश

अब WhatsApp पर होंगी AI से बातें, अपनी पसंद की आवाज चुन सकेंगे आप..

मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp पर यूजर्स को Meta AI से चैटिंग करने का विकल्प मिलने लगा है और जल्द उन्हें Meta AI Voice का ऐक्सेस भी दिया जाएगा। यानी कि यूजर्स को AI से सिर्फ लिखकर ही चैटिंग का विकल्प नहीं मिलेगा, बल्कि वे बोलकर भी AI टूल ऐक्सेस कर सकेंगे। नई रिपोर्ट में संकेत मिले हैं कि यूजर्स को Meta AI की आवाज चुनने का विकल्प भी मिलेगा।

नई रिपोर्ट में कहा गया है कि वॉट्सऐप का Meta AI टूल गूगल असिस्टेंट या फिर Siri वॉइस असिस्टेंट की तरह काम करेगा। यानी कि यूजर्स केवल बोलने भर से इससे बातें कर सकेंगे और जवाब खोज सकेंगे। यूजर्स को Meta AI के लिए अलग-अलग वॉइस ऑप्शंस दिए जाएंगे और उनमें से अपनी फेवरेट आवाज चुनी जा सकेगी। इस तरह उन्हें AI से बात करने में और भी मजा आएगा।

वॉट्सऐप अपडेट्स और फीचर्स की जानकारी देने वाले प्लेटफॉर्म WABetaInfo की ओर से नए फीचर की जानकारी बीटा फॉर एंड्रॉयड वर्जन 2.24.17.16 में दी गई है। Meta AI Voice फीचर के साथ यूजर्स को AI टूल की आवाज बदलने का विकल्प दिया जाएगा। सामने आया है कि यूजर्स को AI से बात करने के लिए 10 अलग-अलग वॉइस ऑप्शंस मिलेंगे, जिनमें से वे अपनी पसंद की आवाज का चुनाव कर सकेंगे।

रिपोर्ट में इस फीचर का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। इस स्क्रीनशॉट में दिख रहा है कि यूजर्स को 10 नए विकल्प मिलेंगे, जिनमें से वे पसंदीदा आवाज का चुनाव AI टूल के बात करने के लिए कर पाएंगे। फिलहाल नया फीचर डिवेलपमेंट मोड में है और Meta AI Voice लॉन्च के साथ ही इसे भी ऐप का हिस्सा बनाया जा सकता है।

बता दें, संकेत मिले हैं कि Meta AI Voice के साथ यूजर्स को AI जेनरेटेड टेक्स्ट ऑडियो की तरह सुनने का विकल्प भी मिलने लगेगा। यानी कि वे टेक्स्ट से ऑडियो ट्रांस्क्रिप्शन भी जेनरेट कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button