छत्तीसगढ़

अगले तीन दिनों तक होने जा रही बहुत भारी बारिश..

देशभर में इन दिनों भारी बारिश हो रही है। पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक भारी बारिश ने लोगों के सामने मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। अब मौसम विभाग ने बताया है कि दक्षिण बांग्लादेश के ऊपर एक निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिसकी वजह से पूर्वी भारत में अगले तीन दिनों के दौरान भारी से बहुत भारी बारिश होने वाली है।

इसके अलावा, पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी अगले तीन दिनों तक बहुत भारी बरसात होगी। मौसम विभाग के अनुसार, मॉनसून ट्रफ की लाइन अब बीकानेर, सीकर, उरई, सीधी, रांची से होकर गुजर रही है।

केरल, तमिलनाडु, लक्षद्वीप में भी अगले दो दिनों तक भारी से बहुत भारी बरसात होगी। तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल में 19 अगस्त को बहुत भारी बारिश होगी। इसके अलावा, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में 18-19 अगस्त को भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। उत्तराखंड को लेकर मौसम विभाग ने बताया है कि 20 और 21 अगस्त को अलग अलग स्थानों पर बहुत भारी बारिश होने वाली है।

झारखंड में भी 19 और 20 अगस्त को बहुत भारी बरसात का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, केरल और माहे में 19 और 20 अगस्त को बहुत तेज बारिश होने वाली है। उत्तर प्रदेश की बात करें तो पूर्वी यूपी में 18-20 अगस्त तक अलग अलग जगहों पर बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। गंगीय पश्चिम बंगाल में भी इसी दौरान तेज बारिश का दौर जारी रहने वाला है। बिहार में 21 और 22 अगस्त के लिए बहुत भारी बारिश का अलर्ट है।

Related Articles

Back to top button