खेल

शिखर धवन ने किया संन्यास का ऐलान, नहीं खेलेंगे घरेलु व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट..

भारतीय टीम के लिए लंबे समय तक खेले बाएं हाथ के बल्लेबाज शिखर धवन ने शनिवार को क्रिकेट से संन्यास से लिया। धवन ने सुबह अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर एक वीडियो पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी और बताया कि वह इंटरनेशनल, डॉमेस्टिक क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं।

शिखर धवन ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच 10 दिसंबर 2022 को बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। इसके बाद वह दोबारा टीम में नजर नहीं आए। शिखर धवन ने पोस्ट करते हुए लिखा, “मैं अपने क्रिकेट के सफर का अध्याय खत्म कर रहा हूं। मैं अपने साथ कई सारी यादें ले जा रहा हूं। आपके प्यार और सपोर्ट के लिए शुक्रिया।”

अपने इस वीडियो में धवन ने अपने सफर के लिए परिवार, दोस्तों, टीम इंडिया के साथियों, कोचेजस को शुक्रिया कहा है। उन्होंने कहा, “आज ऐसे एक मोड़ पर खड़ा हूं जहां से पीछे देखने पर सिर्फ यादें नजर आती हैं और आगे देखने पर पूरी एक दुनिया।

मेरी एक ही मंजिल थी, इंडिया के लिए खेलना और वो हुआ भी जिसके लिए मैं कई लोगों का शुक्रगुजार हूं। सबसे पहले मेरी फैमिली, मेरे बचपन के दोस्त तारिक सिन्हा सर, मदन शर्मा, वो टीम जिसके साथ-साथ मैं सालों खेला।”

उन्होंने कहा, “मुझे एक परिवार मिला, नाम मिला, साथ मिला, लेकिन कहते हैं न कि कहानी में आगे बढ़ने के लिए पन्ने पलटना जरूरी है और मैं ऐसा ही करने जा रहा हूं। मैं इंटरनेशनल और डॉमेस्टिक क्रिकेट से संन्यास का एलान करता हूं। इस समय मेरे दिल में सुकून है कि मैं इतने साल टीम इंडिया के लिए खेला। मैं शुक्रगुजार हूं बीसीसीआई, डीडीसीए का जिन्होंने मुझे मौका दिया। साथ में मेरे सारे फैंस का जिन्होंने मुझे इतना प्यार दिया।

Related Articles

Back to top button