देश

दो हिस्सों में बटी चलती हुई किसान एक्सप्रेस ट्रेन, 8 बोगियां पीछे रह गईं..

बिजनौर में एक बड़ा रेल हादसा टल गया. यहां फिरोजपुर से धनबाद जा रही किसान एक्सप्रेस ट्रेन कपलिंग टूटने की वजह से दो हिस्सों में बंट गई. इंजन से जुड़ा हिस्सा तो इंजन के साथ ही आगे निकल गया, लेकिन पीछे की आठ बोगियों रेलवे ट्रैक पर कुछ दूर तक दौड़ने के बाद रुक गईं.

गनीमत रही कि इस रेल हादसे में कोई अनहोनी नहीं हुई है. जानकारी होने पर मौके पर पहुंचे रेल अधिकारियों ने ट्रेन के दोनों हिस्सों को जोड़ने की कोशिश शुरू कर दी है. यह घटना रविवार की सुबह करीब 4 बजे की है.

स्थानीय पुलिस के मुताबिक इस ट्रेन में पुलिस भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए कई अभ्यर्थी भी बैठे हुए थे. आनन फानन में पुलिस एवं प्रशासन ने इन सभी को बस एवं दूसरे माध्यमों से उनके परीक्षा केंद्र के लिए रवाना किया गया.

रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक तकनीकी खामी की वजह से यह हादसा हुआ है. गनीमत रही कि इस हादसे के बाद भी ट्रेन के दोनों हिस्से सुरक्षित हैं और इनमें बैठे यात्रियों को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचा है.


रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक यह ट्रेन फिरोजपुर से धनबाद के लिए निकली थी. जैसे यह ट्रेन बिजनौर के स्योहारा रेलवे स्टेशन से आगे बढ़ी, अचानक से इसकी कपलिंग टूट गई. इस ट्रेन में कुल 22 डिब्बे लगे थे, इनमें 8 डिब्बे कट कर अलग हो गए.

रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक ट्रेन के दोनों हिस्सों को जोड़ने की कोशिश की जा रही है. थोड़ी देर में इस काम को पूरा करने के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया जाएगा.

घटना के बाद पीछे छूटी बोगियों में बैठे यात्रियों में हड़कंप मच गया. खासतौर पर ट्रेन के इस हिस्से में बैठे पुलिस भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों को परीक्षा छूटने का डर सताने लगा. आनन फानन में यात्रियों ने घटना की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम को दी.

इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी यात्रियों को समझा बुझाकर शांत कराया. वहीं परीक्षा देने के लिए निकले छात्रों को बसों एंव अन्य माध्यमों से उनके परीक्षा केंद्र के लिए रवाना किया गया.

Related Articles

Back to top button