देश

नासा के अंतरिक्ष यात्री ने चंद्रमा की तस्वीर साझा की….

नेशनल एरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (NASA) अक्सर हमारे ब्रह्मांड की आश्चर्यजनक तस्वीरें खींचता है, जिसे देखकर अंतरिक्ष प्रेमी मंत्रमुग्ध हो जाते हैं। अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी का सोशल मीडिया हैंडल उन लोगों के लिए एक ऐसा खजाना है जो पृथ्वी और अंतरिक्ष का वीडियो और तस्वीरें देखना पसंद करते हैं। इस बीच, नासा के अंतरिक्ष यात्री मैथ्यू डोमिनिक, जो लगभग चार महीने से अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन पर रह रहे हैं, ने हाल ही में प्रशांत महासागर के ऊपर से चंद्रमा की एक अद्भुत तस्वीर खींची है।

आप इस तस्वीर में आप देख सकते हैं प्रशांत महासागर पर चंद्रमा का अस्त होना। तस्वीर के कैप्शन में डोमिनिक ने कहा, “हवाई के पास ट्रॉपिकल स्टॉर्म होन की शूटिंग के लिए कपोला में गया था, लेकिन जैसे ही हम तूफान के पास से गुजरे, चंद्रमा डूबने लगा था।” अब वायरल हो रही तस्वीर में एक सुंदर दृश्य दिखाया गया है। बादलों और पृथ्वी के वायुमंडल से पहले नीला रंग। शानदार फोटो के बारे में तकनीकी विवरण देते हुए उन्होंने लिखा, “400 मिमी, आईएसओ 500, 1/20000s शटर स्पीड, f2.8, क्रॉप्ड, डीनोइज्ड।”

इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर लोग खूब देखना पसंद कर रहे हैं। इस तस्वीर के लिए डोमिनिक की भी सराहना की जा रही है।

बता दें कि कुछ दिन पहले, अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी ने अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन के अंदर एक “अनूठे सुविधाजनक बिंदु” से चंद्रमा के उदय की एक तस्वीर साझा की थी। वह तस्वीर भी मिस्टर डोमिनिक ने क्लिक की थी। छवि में, पृथ्वी के वायुमंडल के ऊपर एक अर्धचंद्राकार चंद्रमा दिखाई देता है। यह ग्रह समुद्र के नीले पानी जैसा दिखता है। अमेरिकी सरकारी संगठन ने छवि के विवरण में कहा, “छवि के केंद्र में नीले रंग की क्षैतिज पट्टी के नीचे नारंगी और काले रंग की परतें दिखाई देती हैं। अर्धचंद्र सफेद है और अंतरिक्ष के कालेपन जैसा दिख रहा है।”

Related Articles

Back to top button