छत्तीसगढ़

एसडीएम एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की सुरक्षा समिति की ली बैठक..

राम प्रसाद गुप्ता : एमसीबी : कलेक्टर डी. राहुल वेंकट के निर्देशानुसार आज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनेंद्रगढ़ के सभा कक्ष में एसडीएम लिंगराज सिदार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक वाडेगावकर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अविनाश खरे, डॉ. विकास पोद्दार, डीपीएम डॉ. पुष्पेंद्र सोनी, सौमेंद्र मंडल, रंजीत सिंह, प्रवीण निशी, सुरेश मिनोचा की उपस्थिति में सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई।


सुरक्षा समिति की बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने जिले में कितने ऐसी संस्था है जहां महिला अधिकारी-कर्मचारी रात्रिकालीन ड्यूटी कर कार्य रहे है का चिन्हांकन किया। उसकी सूची तैयार कर प्रशासन को अवगत कराने के निर्देश दिये।

संस्था में समस्त सुरक्षा का व्यवस्था हेतु सुरक्षाकर्मी की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। किसी भी प्रकार की मादक पदार्थ का सेवन कर संस्थाओं में आने पर त्वरित कार्यवाही करते हुये समाचार पत्रों में प्रकाशन के निर्देश दिये। संस्थाओं में महिला वार्डों के पास सीसीटीवी कैमरा लगाने तथा ब्लॉक स्पॉटों का चिन्हांकन कर के कवरेज के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाने के निर्देश दिये।

जीवनदीप समिति के अंतर्गत कार्यरत चतुर्थ वर्ग के कर्मचारियों से ही वार्ड बाय एवं चौकीदार का कार्य कराया जाये। शिकायत पाये जाने पर त्वरित कार्यवाही करते हुए कार्य से पृथक किया जाये। नशे की हालत में संस्था पर प्रवेश ना दिया जाये एवं ऐसे व्यक्तियों के लिए जुर्माना लिये जाने हेतु पोस्टर प्रकाशित किये जाने के निर्देश दिये।

संस्था में जनरेटर उपलब्ध है तो उसे अपडेट रखने के साथ ही क्रेडा के माध्यम से सोलर पैनलों को भी अपडेट रखे ताकि संस्थानों में पर्याप्त प्रकाश की व्यवस्था हो। किसी प्रकार की अप्रिय गतिविधियों को व्हाट्सअप पर शेयर करें।

ताकि विभाग द्वारा तत्काल कार्यवाही कर सके। जिले में संचालित समस्त संस्थाओं प्राथमिक स्वास्थ्य एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के प्रभारियों का मोबाइल नंबर की सूची बनाकर प्रशासन को प्रेषित करें।

Related Articles

Back to top button