छत्तीसगढ़

फिर छ्त्तीसगढ़ बीजेपी के हुए नंदकुमार साय, ऑनलाइन ली भाजपा की सदस्यता..

छ्त्तीसगढ़ के दिग्गज आदिवासी नेता नंदकुमार साय ने आज मंगलवार को बीजेपी की सदस्यता ले ली है। आज छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सदस्यता अभियान लॉन्च हुआ। इस मौके पर साय ने भी ऑनलाइन बीजेपी की सदस्यता ली।

वो शाम को सीएम हाउस जाने वाले हैं। वहां पर बीजेपी के सीनियर नेताओं से मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि वो कुछ परिस्थितियों की वजह से छत्तीसगढ़ कांग्रेस में चले गये थे, लेकिन वो पूरी तरह से बीजेपी नेता हैं।

बीजेपी के स्थापना काल से ही वो जुड़े हुए हैं। संस्थापक सदस्यों में रहे हैं। अब पार्टी को और मजबूत करने के लिए काम करेंगे। संगठन और सत्ता में पद को लेकर कहा कि ये पार्टी तय करेगी कि क्या जिम्मेदारी देनी है।

साय ने बीजेपी छोड़कर कांग्रेस का दामन थामा था, लेकिन पार्टी ने उन्हें चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं दिया। साथ ही विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस सत्ता से बेदखल हो गई।

ऐसे में प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने पर साय ने मौके का फायदा उठाया है। फिर से अपने पुराने घर यानी बीजेपी में वापसी की है। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी शिकस्त के बाद उन्होंने 20 दिसंबर 2023 को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था।

Related Articles

Back to top button