देश

जुलूस पर हुई पत्थरबाजी, बढ़ा तनाव,पुलिस ने 9 लोगों को हिरासत में लिया..

भीलवाड़ा: शाहपुरा जिले के अति संवेदनशील कस्बे जहाजपुर में जलझूलनी एकादशी के अवसर पर पत्थरबाजी का मामला सामने आया है। यहां किले से आ रहे पीतांबर राय महाराज के जुलूस पर अचानक पथराव हो गया।

पथराव की इस घटना में पांच महिलाओं सहित कुछ युवक और क्षेत्रीय भाजपा विधायक को चोट लग गई। वहीं पत्थरबाजी के बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया। घटना के बाद धार्मिक जुलूस में शामिल लोगों ने जमकर नारेबाजी की।

घटना की सूचना मिलते ही जहाजपुर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक गोपीचंद मीणा भी घटनास्थल पर पहुंच गए और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए।

भाजपा विधायक गोपीचंद मीणा ने कहा कि जब तक पथराव करने वाले आरोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा, तब तक वह धरने पर बैठे रहेंगे और कस्बे में भगवान के जल विहार का जुलुस नहीं निकलेगा।

इस घटना के बाद से इलाके में तनाव का माहौल है और कस्बे के बाजार बंद हो गए हैं। वहीं कस्बे में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

घटना को लेकर शाहपुरा पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार कांवत ने कहा कि हालात नियंत्रण में है और 9 लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है।

पुलिस मामले की जांच कर रही है, जो भी दोषी होंगे उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील की है कि अफवाहों पर ध्यान ना दें और कस्बे का भाईचारा सद्भाव बनाए रखें।

Related Articles

Back to top button