बिलासपुर

स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का हुआ आयोजन, विधायक धर्मजीत सिंह ने स्वच्छता अपनाने लोगों से की अपील

(आशीष मौर्य) : बिलासपुर – 17 सितंबर से पीएम मोदी के जन्मदिन पर स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा का शुभारंभ किया गया है . छत्तीसगढ़ में राज्य स्तरीय कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने किया था.जो 2 अक्टूबर, गांधी जयंती तक चलेगा.

शुक्रवार को जोन क्रमांक एक सकरी में स्वच्छता ही सेवा पगवाड़ा का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में तखतपुर विधायक धर्मजीत सिंह, नगर निगम कमिश्नर अमित कुमार, उपायुक्त खजांची कुम्हार, जोन कमिश्नर रंजन अग्रवाल, वार्ड पार्षद सहित बड़ी संख्या में क्षेत्र के नागरिक शामिल हुए.

इस दौरान क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक धर्मजीत सिंह ने कहा कि स्वच्छता का काम सिर्फ सरकार के भरोसे नहीं किया जा सकता है. इसमें सबको शामिल होकर आगे आना होगा. उन्होंने अपील की कि ‘स्वच्छता ही सेवा अभियान’ में बढ़ चढ़कर स्वेच्छा से हिस्सा लें. निगम आयुक्त ने बताया कि स्वच्छता पखवाड़े में स्वैच्छिक संस्थाओं के माध्यम से विभिन्न कार्यशालाओं और कार्यक्रमों आयोजित किए जा रहे है , जिनके जरिए स्वच्छता की अहमियत और जरूरत से आमजनता को अवगत करवाया जा रहा है.


इस मौके पर स्वच्छ भारत मिशन के तहत ‘स्वच्छता ही सेवा अभियान’ के साथ मनाए जाने वाले स्वच्छता पखवाड़े में कई एक्टिविटी का आयोजन किया जा रहा है . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस से लेकर महात्मा गांधी जयंती, 2 अक्टूबर तक चलने वाले इस स्वच्छता पखवाड़े में प्रदेश के सभी नगरीय निकायों की ओर से जन भागीदारी के साथ कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है .

Related Articles

Back to top button