छत्तीसगढ़बिलासपुर

देर से छूटी राजधानी एक्सप्रेस, अधिकारियों में मचा हड़कंप….

(भूपेंद्र सिंह राठौर) : बिलासपुर जोनल स्टेशन से राजधानी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 23 मिनट विलंब से नई दिल्ली के लिए रवाना हुई, दरअसल इस ट्रेन को दोपहर 2:00 बजे बिलासपुर रेलवे स्टेशन से छूटना होता है ।

लेकिन यह ट्रेन सोमवार को 23 मिनट विलंब से शुरुआती स्टेशन पर से ही रवाना की गई। जब यात्री पूछताछ काउंटर पर इस ट्रेन के लेट होने की वजह पूछने लगे तो वहां स्थित कर्मचारियों ने बताया कि कुछ तकनीकी खराबी के चलते ट्रेन विलंब हुई है।

इस मामले में जानकारी ली गई तो पता चला कि जिस समय राजधानी एक्सप्रेस की रैक प्लेटफार्म नंबर एक पर लगाई गई थी उसे समय सिग्नल का सिस्टम अच्छे से कम कर रहा था।

जिसके बाद 1:30 बजे से सिग्नल सिस्टम खराब हो गया, आनन फानन में स्टेशन मास्टर समेत डिप्टी एसएस और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे तब उन्होंने देखा कि यहां शुरुआती स्थिति से सिग्नल में तकनीकी खराबी आई है जिसके बाद अधिकारी इंजन को मैन्युअल लेकर पीछे रेक में लगाया गया।

तकनीकी सुधार के बाद सिग्नल ठीक हुआ जिसके बाद इंजन को शुरू किया गया। और 23 मिनट विलंब से इस ट्रेन को यहां से अपने गंतव्य के लिए रवाना हुई।

ट्रेन के विलंब होने और सिग्नल में तकनीकी खराबी आ जाने से रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मचा रहा लेकिन जब ट्रेन स्टेशन से अपने गंतव्य के लिए रवाना हुई तब अधिकारियों ने राहत की सास ली।

Related Articles

Back to top button