मुंगेली

भीख मांगने की आड़ में सोने की चेन चोरी करने वाली महिला गिरोह गिरफ्तार….

(मनीष नामदेव) : मुंगेली – बलौदाबाजार से मुंगेली और बिलासपुर तक ऑटो में घूमकर रेकी कर सोने की चेन चोरी करने वाली चार महिलाओं के एक गैंग को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह महिलाएं भीख मांगने का नाटक कर दुकानदारों और अन्य लोगों को चकमा देकर चोरी की घटनाओं को अंजाम देती थीं।

प्रकरण में शिकायतकर्ता शत्रुहन सिंह, जो मुंगेली थाना सरगांव के टिकैत पेंड्री गांव का निवासी और एक हार्डवेयर दुकान का मालिक है, ने पुलिस को रिपोर्ट दर्ज कराई। 21 सितंबर 2024 की सुबह जब वह अपनी दुकान के बाहर साफ-सफाई कर रहा था, तभी तीन-चार महिलाएं वहां पहुंचीं और भीख मांगने लगीं। उनमें से एक महिला शत्रुहन सिंह की पीठ और गर्दन को छूते हुए बातचीत कर रही थी। थोड़ी देर बाद, जब शत्रुहन ने पाया कि उसकी गले में पहनी 19.940 ग्राम वजनी सोने की चेन, जिसकी कीमत 1,23,000 रुपये है, गायब हो चुकी थी, तो उसे समझ आया कि वही महिलाएं चेन चुराकर भाग गई हैं।

शिकायत दर्ज होने के बाद, पुलिस ने इलाके की जांच की और भाठापारा, जिला बलौदाबाजार की चार महिलाओं को गिरफ्तार किया। पूछताछ में इन महिलाओं ने अपराध स्वीकार किया और पुलिस ने उनकी निशानदेही पर चोरी की गई सोने की चेन बरामद कर ली।

गिरफ्तार की गई महिलाओं में नीरा सांवरा (35), सुमित्रा सांवरा (40), ललिता (35), और मानकी (32) शामिल हैं। उनके खिलाफ अपराध पंजीकृत कर उन्हें न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

इस कार्यवाही में पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पंकज पटेल, और अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) सरगांव डी.के. सिंह के निर्देशन में थाना प्रभारी निरीक्षक संजय सिंह राजपूत और उनकी टीम ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Related Articles

Back to top button