छत्तीसगढ़बिलासपुर

डेली नीड्स दुकान की आड़ में भारी मात्रा में अवैध पटाखों का संग्रहण..

बिलासपुर : बिलासपुर कलेक्टर के निर्देश पर अनुविभागीय दंडाधिकारी के नेतृत्व में तखतपुर के अवैध पटाखा गोदामों पर छापामार कार्रवाई की गई। डेली नीड्स दुकान की आड़ में अवैध रूप से भारी मात्रा में पटाखों का संग्रहण किया जा रहा था।

प्रशासन को इस संबंध में शिकायत मिलने पर निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान दुकान के निचले फ्लोर पर डेली नीड्स और खाद्य सामग्री का विक्रय हो रहा था, जबकि ऊपरी फ्लोर में अवैध रूप से 103 कार्टून पटाखों का संग्रहण किया गया था।

पुराना नगर पालिका कॉम्प्लेक्स और मिशन हॉस्पिटल कंपाउंड स्थित 5 गोदामों से यह पटाखे बरामद किए गए। जब टीम ने संचालकों से आवश्यक दस्तावेज मांगे, तो कोई भी वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किए गए, जिसके चलते जप्त किए गए पटाखों को सील करने की कार्रवाई की गई।

इसके अलावा, आगामी त्योहारों को ध्यान में रखते हुए खाद्य सामग्री की भी जांच की गई। वासुदेव स्टोर्स में निरीक्षण के दौरान एक्सपायरी डेट के खाद्य पदार्थ और फफूंद लगी हुई मिठाई, जैसे कि रसगुल्ला, बेची जा रही थी। अन्य खाद्य सामग्री की जांच में भी कई एक्सपायर्ड वस्तुएं पाई गईं। इसके परिणामस्वरूप वासुदेव स्टोर्स को तत्काल सील कर दिया गया।

यह कार्रवाई 27 सितंबर 2024 को तीन घंटे तक चली, जिसमें एसडीएम तखतपुर ज्योति पटेल, तहसीलदार पंकज सिंह, नायब तहसीलदार रोशनी तिर्की, खाद्य निरीक्षक श्याम वस्त्रकार सहित राजस्व और खाद्य विभाग के कर्मचारी शामिल थे।

Related Articles

Back to top button