गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाहीछत्तीसगढ़

13 साल की बच्ची पर भालू ने किया हमला, मौके पर हुई दर्दनाक मौत..

(उज्ज्वल तिवारी) : पेंड्रा। जिले में भालू के हमले का मामला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। जहां लगातार भालू के हमले का मामला सामने आ रहा है। जिसमें भालू के द्वारा लोगों के ऊपर हमला कर घायल या फिर मार देता है।

इसी तरह से एक बार फिर से जिले के मरवाही वन मंडल के वन परिक्षेत्र के गांव में बकरी चराने गई 13 साल की बच्ची पर भालू ने प्राण घातक हमला कर दिया था।

जिसके बाद भालू के हमले से बच्ची की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई थी। भालू के हमले से बच्ची के चेहरे और पीठ में गम्भीर चोट आई थी। फिलहाल वन विभाग और पुलिस मौके पर पहुचकर जांच में जुट गई है।।

दरअसल पूरा मामला मरवाही वन मंडल के मरवाही वन परिक्षेत्र का है। जहां शाम लगभग चार से पांच बजे मरवाही वन परिक्षेत्र के बेलझिरिया के ग्राम डोंगरा टोला मरवाही मे बकरी चराने गई 13 साल की बच्ची मृतिका दिव्या केंवट पिता विहान लाल केवट पर भालू ने जोर दार हमला कर दिया था।

जिसके बाद भालू के हमले से बच्ची की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई थी। वहीं इस घटना मे मृतिका दिव्या पिता बिहान लाल केवट उम्र 13 वर्ष की नाबालिग बच्ची खेतों की ओर बकरी चराने गई थी। जिसका सामना जंगली भालू से हो गया था।

जिस पर जंगली भालू ने बच्ची के ऊपर प्राण घातक हमला कर दिया था उसके चेहरे, पीठ, को नोच कर पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया था। जिससे बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई थी। वहीं भालू के हमले से मृतिका बच्ची के चेहरे और पीठ में गम्भीर चोट आई थी।

हालांकि बच्ची के परिजन बच्ची को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मरवाही पहुचे पर वहां पर जांच के बाद डॉक्टरो ने बच्ची को ब्राड डेथ घोषित कर दिया था। फिलहाल वन विभाग मरवाही और पुलिस जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है।।

Related Articles

Back to top button