गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाहीछत्तीसगढ़

प्रधान आरक्षक की ट्रेन में तबीयत बिगड़ने से मौत..

(उज्जवल तिवारी) : जीपीएम : : रायपुर से इलाज करवाकर शहडोल लौट रहे मध्य प्रदेश पुलिस के प्रधान आरक्षक विश्वनाथ सिंह मार्को की अमरकंटक एक्सप्रेस ट्रेन में तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई।

घटना के बाद, पेंड्रारोड़ रेलवे स्टेशन पर मृतक के शव को उतारकर जिला अस्पताल में सुरक्षित रखा गया है, जहां से आवश्यक कागजी कार्रवाई के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

विश्वनाथ सिंह मार्को, जो शहडोल जिले के सोहागपुर थाने में प्रधान आरक्षक के पद पर तैनात थे, रूटीन चेकअप के लिए रायपुर गए थे। उनके साथ उनका एक रिश्तेदार भी था।

रायपुर से शहडोल लौटते समय अमरकंटक एक्सप्रेस में अचानक उन्हें घबराहट और बेचैनी महसूस होने लगी। ट्रेन पेंड्रारोड़ स्टेशन के पास थी, जब उनकी हालत और खराब हो गई।

यात्रियों ने तुरंत जीआरपी और रेलवे अधिकारियों को सूचित किया। अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे और विश्वनाथ सिंह को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मृतक के परिजन बैजनाथ सिंह मार्को ने बताया कि विश्वनाथ सिंह कई दिनों से बीमार थे और ब्लड प्रेशर एवं शुगर की समस्या से जूझ रहे थे, जिसका इलाज चल रहा था।

वे एक दिन पहले ही चेकअप के लिए रायपुर गए थे। यात्रा के दौरान अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी और हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई।

जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि विश्वनाथ सिंह की मौत घबराहट और बेचैनी के बाद हुई, जिससे हार्ट अटैक की संभावना जताई गई है। फिलहाल, परिजनों के आने के बाद शव को सौंपने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

जीआरपी के अधिकारियों ने कहा कि सभी कानूनी प्रक्रियाओं के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button