खेल

बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर, भारत ने 2-0 से सीरीज पर किया कब्जा….

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला गया। इस मैच में भारत को 7 विकेट से जीत मिली, जो किसी करिश्माई जीत से कम नहीं थी, क्योंकि मैच के दो दिन का खेल खराब हो गया था और पहले दिन 35 ओवर का ही खेल हुआ था। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 2-0 से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नए चक्र की इस सीरीज में हराया है।

यशस्वी जायसवाल ने दोनों पारियों में अर्धशतक जड़ा। दूसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन भारत के सामने सबसे बड़ी चुनौती ये थी कि बांग्लादेश के 8 विकेट गिराने हैं। ये काम भारत के लिए जसप्रीत बुमराह (3), रविंद्र जडेजा (3), अश्विन (3) और आकाश दीप (1) ने मिलकर कर दिया। दिन के पहले सेशन में बांग्लादेश को 146 पर ढेर कर दिया। इस तरह जीत के लिए 95 रनों का लक्ष्य भारत को मिला, जिसे रोहित एंड कंपनी ने 17.2 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

बांग्लादेश ने पहली पारी में 233 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने 285/9 पर पारी घोषित कर दी थी। बांग्लादेश की दूसरी पारी को भारत ने 146 पर समेट दिया था। भारत ने आसानी से 95 रनों के लक्ष्य को चेज कर लिया।

Related Articles

Back to top button