छत्तीसगढ़

गोलबाजार में दीवाली तक वन-वे…..

(आशीष मौर्य ) : बिलासपुर : नवरात्रि, दशहरा और दीपावली पर्व पर यातायात की समस्या से निपटने के लिए ट्रैफिक विभाग में सबसे व्यस्ततम मार्ग गोल बाजार को वनवे कर दिया है. अब दोनों ओर से गाड़ियां को प्रवेश नहीं दिया जाएगा जिससे जाम की स्थिति निर्मित नहीं होगी.

त्योहारी सीजन में जाम की समस्या से निपटने पुलिस ने देवकीनंदन चौक से गोल बाजार तक वनवे करने का निर्णय लिया है.दीपावली तक यहां तीन पहिया व चार पहिया वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध होगा.

यातायात पुलिस ने देवकीनंदन वह मिशन अस्पताल की तरफ से आने वालों के लिए लखीराम ऑडिटोरियम में पार्किंग की व्यवस्था की है. शनिचरी,गांधी चौक और तेलीपारा की तरफ से आने वालों को अपनी गाड़ी लाल बहादुर शास्त्री स्कूल में पार्क करनी पड़ेगी।

वहीं देवकीनंदन चौक की ओर से गोल बाजार आने वाले सिम्स चौक से बाय मुड़कर आगे जाएंगे,जूना बिलासपुर की ओर से गोल बाजार की ओर आने वाले वाहन तेलीपारा वह हरदेव लाला मंदिर की ओर से जाएंगे, जिन्हें सदर बाजार व गोल बाजार में खरीदी करनी है वह अपने वाहन यातायात पुलिस द्वारा तय पार्किंग में खड़ी करेंगे.

यातायात पुलिस ने व्यापारियों से भी मदद मांगी है उन्हें दुकानों के सामने दो पहिया वाहनों के लिए पर्याप्त पार्किंग की व्यवस्था बनाने कहा गया है.

शहर का मुख्य मार्केट होने के कारण यहाँ हर साल दशहरा और दिवाली में खरीदारी के लिए लोग बड़ी संख्या में पहुंचते हैं,यहाँ दोनों तरफ दो पहिया वाहनों के साथ ऑटो रिक्शा, कार के प्रवेश करने से हर मिनट जाम की स्थिति बनी रहती है इस बार समस्या से निपटने के लिए यातायात पुलिस ने यह निर्णय लिया है

Related Articles

Back to top button