बिलासपुर

सैर पर निकले माँ-बेटे की सड़क हादसे में मौत, ग्रामीणों ने किया चक्काजाम….

(आशीष मौर्य के साथ सतीश साहू) : बिलासपुर – मार्निंग वॉक पर निकली महिला और उसके बेटे की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गई। यह पूरी घटना मस्तूरी थाना क्षेत्र की है।ग्राम पंचायत गतौरा के पास हुई इस सड़क हादसे में मां पुत्र की मौके पर ही मौत हो गई.गुस्साए ग्रामीणों ने घंटो चक्काजाम कर विरोध प्रदर्शन किया.

रोज कि तरह शनिवार सुबह मॉर्निग वॉक पर गायत्री बाई बंजारे अपने 7 वार्षिय पुत्र के सात निकली थी. तभी हाइवा चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए मां पुत्र को अपनी चपेट में ले लिया. जिससे मां बेटे कि मौके पर भी दर्दनाक मौत हो गई. घटना शनिवार सुबह 5:00 बजे हुई . जानकारी लगने के बाद ग्रामीणों ने चक्का जाम कर दिया. करीब 6 घंटे तक सीपत मुख्यमार्ग बाधित रहा. पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की समझाइए इसके बाद आक्रोषित लोग शांत हुए औऱ सड़क खाली क़र दिया.

दरअसल सीपत एनटीपीसी के राखड़ डेम से रोजाना सैकड़ो हाईवा फर्राटा भरते निकलते है.इसका विरोध भी कई बार ग्रामीणों ने किया. लेकिन हाईवे के चक्के की रफ्तार धीमी नहीं होती . नतीजा मां बेटे की दर्दनाक मौत हो गई.

घटना के बाद मस्तूरी पुलिस ने आरोपी वाहन चालक को गिरफ्तार क़र और हाईवा जप्त कर लिया है.मृतक के परिवार को आर्थिक मुआवजा देने की बात पर, ग्रामीण शांत हुए.पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने आगे हादसा ना हो इसके लिए ठोस व्यवस्था बनाने की बात कही है.

Related Articles

Back to top button