बिलासपुर

सन्डे मार्केट न्यू रिवर व्यू में हुआ शिफ्ट, गोल बाजार में जाम से मिलेगी निजात…..

(भूपेंद्र सिंह राठौर के साथ जयेन्द्र गोले) : बिलासपुर शहर में लगने वाला संडे बाजार अब रिवर व्यू में शिफ्ट हो गया है। निगम के इस कदम से मुख्य मार्ग पर लगने वाले जाम से लोगों को राहत मिलेगी और फुटपाथ मे सामान बेचने वालों को भी बेहतर व्यापार करने में सहूलियत होंगी।

बिलासपुर में सस्ते और जरूरत का सभी तरह का सामान हर रविवार लगने वाले बाजार मे मिल जाता है. पिछले कूछ सालों मे बिलासपुर के संडे मार्केट कि चर्चा दूर दूर तक होने लगी है. मुख्य मार्ग सदर बाजार से इसे अब रिवर व्यू इलाके में शिफ्ट कर दिया है। पहले इस बाजार मे उमड़ने वाली भीड़ से सदर बाजार कि तंग सड़क से होकर कोतवाली चौक तक जाम लगता था, इस समस्या का कई सालों से सामना करने वाले दुकानदर औऱ नगरवासी परेशान होते थे.

निगम प्रशासन ने यह निर्णय लिया है कि अरपा पुराना पुल से लेकर इंदिरा सेतु तक की नई सड़क पर संडे बाजार लगाया जाये । इस नए स्थान पर व्यापारियों को बेहतर माहौल मिलेगा और ग्राहक भी आराम से खरीदारी कर सकेंगे। छोटे व्यापारियों ने इस फैसले का स्वागत किया है।संडे बाजार को शिफ्ट करने से ट्रैफिक की समस्या का भी समाधान होगा। पहले व्यस्त सड़कों पर बाजार लगने से लोग यहाँ होने वाली भीड़ में फंस जाते थे, विशेषकर त्योहार के समय समस्या और बढ़ जाती थी। ट्रैफिक एएसपी नीरज चंद्राकर ने बताया कि सिम्स अस्पताल के रास्ते में भी अब कोई बाधा नहीं होगी, जिससे मरीजों और उनके परिजनों को राहत मिलेगी।

आगामी त्योहारों को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने सदर बाजार क्षेत्र में नए यातायात नियम लागू किए हैं। शाम 4 बजे से इस क्षेत्र को वनवे किया गया है और चार पहिया व तीन पहिया वाहनों पर भी रोक लगा दी गई है। संडे बाजार हटाने से अब सदर बाजार और गोल बाजार क्षेत्र जाम से मुक्त हो गया है ।बिलासपुर नगर निगम और जिला प्रशासन का यह कदम एक स्थायी समाधान की ओर बढ़ता दिख रहा है। इससे शहर के यातायात प्रबंधन बेहतर होगा.

Related Articles

Back to top button