छत्तीसगढ़

पुलिस ने पकड़ी 9 करोड़ की चांदी की तस्करी, 928 किलोग्राम चांदी बरामद..

रायपुर : त्योहारी सीजन से पहले राजधानी रायपुर में बड़ी तस्करी का खुलासा हुआ है। मौदहापारा थाना क्षेत्र में पुलिस की रूटीन चेकिंग के दौरान चांदी की तस्करी का भंडाफोड़ हुआ।

मौदहापारा थाना क्षेत्र में पुलिस रूटीन चेकिंग कर रही थी, तभी एक अशोक ले-लैंड वाहन को तलाशी के लिए रोका गया। पुलिस ने वाहन के कार्टून खोले तो वे देखकर हैरान रह गए, क्योंकि इनमें चांदी की सिल्लियां भरी हुई थीं।

वाहन में सवार युवक सन्नी कुमार सिंह चांदी से संबंधित कोई वैध दस्तावेज नहीं दिखा सका, जिसके बाद पुलिस ने सभी 51 कार्टूनों को अपने कब्जे में ले लिया।

चेकिंग के दौरान इतनी बड़ी मात्रा में चांदी मिलने के बाद पुलिस ने इसकी सूचना जीएसटी विभाग को दी। जीएसटी की टीम ने मौके पर पहुंचकर 928 किलोग्राम वजन की चांदी को जब्त कर लिया। जब्त चांदी की कीमत करीब 9 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

जीएसटी टीम अब मामले की जांच में जुटी है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इतनी बड़ी मात्रा में चांदी कहां से लाई जा रही थी और इसका असली मालिक कौन है।

त्योहारों के सीजन में रायपुर में हुई इस बड़ी कार्रवाई से तस्करों में हड़कंप मच गया है। पुलिस और जीएसटी की टीम अब इस मामले की जांच में जुटी है।

Related Articles

Back to top button