बिलासपुर

निगम का रावण, आतिशबाजी रहेगी खास, एसपी ने किया निरीक्षण….

(आशीष मौर्य) : बिलासपुर – इस बार भी बिलासपुर में विजयादशमी के दिन पुलिस मैदान में रावण दहन कार्यक्रम होगा। जिसमे सामान्य सभा के स्वीकृति के अनुसार नगर विधायक अमर अग्रवाल ही रावण दहन करेंगे। नगर निगम का रावण दहन कार्यक्रम बेहद ही भव्य रहता है, इस कार्यक्रम को देखने के लिए शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र से भी लोग पुलिस मैदान पहुंचते है। इस बार 12 अक्टूबर को विजयदशमी पर्व मनेगा, ऐसे में अभी से इसकी तैयारी निगम प्रबंधन द्वारा शुरू कर दिया गया है।

पुलिस मैदान में 60 फीट ऊंचा रावण बनाया जा रहा है.मौजूदा स्थिति में कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार कर लिया गया है, आने वाले एक-दो दिन के भीतर रावण आकार लेना भी शुरू कर देगा। जानकारी के मुताबिक इस बार भी निगम का रावण का कद 60 फीट से ऊपर रहेगा।


मंगलवार को पुलिस अधीक्षक रजनेश कुमार सिंह ने पुलिस मैदान का निरीक्षण कर जायजा लिया. इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार कश्यप और पुलिस के अधिकारी मौजूद रहे.मुख्य समारोह मे लोगो की जुटने वाली भीड़ के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गये हैँ. निगम आयुक्त अमित कुमार ने बताया कि इस बार का दशहरा भव्य होगा.

निगम के रावण दहन कार्यक्रम मे खास आकर्षक का केंद्र आतिशबाजी रहता है। आसमान आतिसबाजी की वजह से सतरंगी हो जाता है, खासतौर से इस आतिशाजी को भी लोग देखने आते है।आयुक्त ने कहा की इस बार भी जमकर आतिशबाजी करने की तैयारी की जा रही है। विजयादशमी के एक दिन पहले तक सभी तैयारी पूरी कर ली जाएगी।

Related Articles

Back to top button