छत्तीसगढ़

निर्माणाधीन मकान से गिरकर मजदूर की हुई मौत….

बिलासपुर – बुधवार को एक मजदूर की निर्माणाधीन मकान से गिरकर मौत हो गयी, पूरा मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के शांति लॉज के पास करबला में हुआ।

मृतक मजदूर की पहचान कतियापारा निवासी उत्तम केंवट के रूप में हुई है, जो ठेकेदार शंतराम केवट के बुलाने पर काम करने आया था। बुधवार सुबह उत्तम केंवट अपने साथियों के साथ लगभग 25 फीट ऊँचाई पर काम कर रहा था।

जानकारी के अनुसार काम के दौरान उत्तम का पैर फिसल गया, जिससे वह निर्माणाधीन मकान से गिर पड़ा। घटना के बाद ठेकेदार शंतराम केवट ने तुरंत उत्तम को सिम्स हॉस्पिटल ले जाने का प्रयास किया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार उत्तम केंवट का गिरना संभवतः बिजली के तार के संपर्क में आने के कारण हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार उसके साथी ने ग्रील को पकड़कर अपनी जान बचा ली, लेकिन उत्तम की इस दुर्घटना में जान चली गई।

घटना लगभग दोपहर 12 बजे के आसपास हुई और चिकित्सकों ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने इस मामले में पंचनामा तैयार किया है और शव को पीएम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। अधिकारियों का कहना है कि मजदूर की मौत की वास्तविक वजह पीएम रिपोर्ट में ही स्पष्ट हो सकेगी।

Related Articles

Back to top button