बिलासपुर

नाबालिग को प्रेम जाल में फंसाकर उसका शारिरिक शोषण करने वाला आरोपी गिरफ्तार….

(धीरेंद्र मेहता) : बिलासपुर/बिल्हा – प्रेम जाल में फंसा कर नाबालिक का अपहरण क़र उसका शारीरिक शोषण करने वाले आरोपी को बिल्हा पुलिस ने ग्वालियर से ढूंढ़ निकाला गिरफ्तार क़र आरोपी के कब्जे से नाबालिक लड़की को बरामद कर लिया है। पुलिस ने मामले मे अपहरण, अनाचार और पॉक्सो एक्ट के तहत कार्यवाही की है।

ग्रामीण क्षेत्र में भी बच्चियों के साथ अपराधिक घटनायें लगातार बढ़ रही हैं।बिल्हा थाना क्षेत्र के गांव से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। जिसमें आरोपी युवक पड़ोस मे रहने वाली नाबालिक लड़की को बहला फुसलाकर कर अपने साथ लेकर फरार हो गया. नाबालिक लड़की के गायब होने पर परिजन उसे यहां वहां ढूंढते रहे मगर लड़की नहीं मिली तब परेशान होकर परिजन बिल्हा थाना पहुंचे.पुलिस ने मामला दर्ज कर पतासाजी शुरू की मगर उनका लोकेशन नहीं मिलने से पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी रही. 9 महीने बाद अचानक युवक का लोकेशन मिला. देरी किये बिना पुलिस कि टीम ग्वालियर रवाना कि गई जहां से आरोपी के कब्जे से नाबालिग को बरामद क़र लिया गया . आरोपी रोहित जाटव को गिरफ्तार कर लिया है।

मामले का दुखद पहलु यह है कि डॉक्टर ने परिक्षण क़र नाबालिक लड़की के गर्भवती होने कि पुष्टि क़र दी है. बहरहाल पुलिस आरोपी रोहित जाटव के खिलाफ अपहरण बलात्कार औऱ पॉक्सो एक्ट के तहत कार्यवाही की है।

Related Articles

Back to top button