गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाहीछत्तीसगढ़

नौकरी दिलाने के नाम पर हुई तीन लाख रुपए की ठगी..

(उज्ज्वल तिवारी) : पेंड्रा। जिले में धोखाधड़ी के मामलों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर से नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है।

इसमें पीड़ित परसू राम केवट ने आरोपी विजय साहू पर 3 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाते हुए थाने में शिकायत दर्ज कराई है। मामले में साक्ष्य मिलने पर पुलिस ने FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, जिसे पुलिस अनुविभागीय अधिकारी मरवाही दीपक मिश्रा द्वारा आगे बढ़ाया जा रहा है।

क्या है पूरा मामला?

पूरा मामला मरवाही थाना क्षेत्र के लोहरी गांव का है, जहां पर पीड़ित परसू राम केवट ने शिकायत की है। उन्होंने बताया कि उनकी मुलाकात ग्राम लोहारी के पूर्व सरपंच रोहित परस्ते के घर पर विजय साहू से हुई थी।

विजय साहू ने खुद को रायपुर में मंत्रालय का अधिकारी बताते हुए पीड़ित के बेटे उत्तम केवट को वन विभाग में बाबू की नौकरी दिलाने का वादा किया। इसके लिए उसने 3 लाख रुपए की मांग की।

पीड़ित ने इस मांग के अनुसार, तीन गवाहों के सामने दो किस्तों में विजय साहू को 1.50 लाख और 1 लाख रुपए रोहित परस्ते के घर पर दिए। इसके बाद विजय साहू ने उत्तम केवट को फोन कर सिवनी मरवाही बुलाया और 50,000 रुपए देने के बाद नियुक्ति पत्र दिखाने का वादा किया। जब पीड़ित का बेटा सिवनी पहुंचा।

तो उसने 50,000 रुपए दिए और विजय साहू ने उसे नियुक्ति पत्र दिखाया। इसके साथ ही, विजय ने भरोसे के तौर पर 40,000 रुपए का एक चेक भी दिया। लेकिन तीन साल बीत जाने के बाद भी न नौकरी मिली और न ही पैसा वापस किया गया।

पुलिस की कार्यवाही

शिकायत के बाद मरवाही थाने में पुलिस ने जांच शुरू की। जांच में साक्ष्य मिलने के बाद आरोपी विजय साहू के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

इस पर पुलिस अनुविभागीय अधिकारी (एसडीओपी) दीपक मिश्रा ने बताया कि मामला पुराना है, लेकिन जांच के बाद दोषी के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। मामले में आगे की कार्यवाही की जा रही है।

Related Articles

Back to top button