जशपुर

दुर्गा विसर्जन के दौरान चैन स्नेचिंग करने वाली महिला गिरोह गिरफ्तार….

जशपुर/पत्थलगांव – दुर्गा विसर्जन के दौरान महिलाओं के गले से चैन स्नेचिंग की घटना को अंजाम देने वाली ‘कुसमी गिरोह’ की 10 शातिर महिलाओं को पत्थलगांव पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर गिरफ्तार किया है। घटना 12 अक्टूबर 2024 को हुई, जब एसडीओपी पत्थलगांव ध्रुवेश कुमार जायसवाल को सूचना मिली कि विसर्जन के दौरान कई महिलाओं की चैन चोरी हो गई है। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने जांच शुरू की और 7 महिलाओं ने अपने गहनों की चोरी की शिकायत दर्ज कराई।

सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर पता चला कि कुछ महिलाएं बच्चों को पकड़कर बड़े शातिर तरीके से चैन स्नेचिंग कर रही थीं। साइबर सेल की मदद से पुलिस ने 8 महिलाओं को मौके पर ही गिरफ्तार किया, जबकि 2 महिलाएं बस के जरिए भागने की कोशिश कर रही थीं, जिन्हें बतौली तक पीछा कर पकड़ा गया। पुलिस ने उनके पास से चोरी किए गए 8 मंगलसूत्र बरामद किए।

गिरफ्तार महिलाओं में बसंती (42), ललिता (23), बसंती (29), फूलसुंदरी (20), कबूतरी (40), राजमुनी (50), मति बाई (40), मिनी बाई (50), सुहाना बाई (25) और भारती गिरी (20) शामिल हैं, सभी बलरामपुर जिले के कुसमी थाना क्षेत्र की निवासी हैं। पुलिस अधीक्षक शशि मोहन सिंह ने बताया कि सभी महिलाओं के आपराधिक रिकॉर्ड की जांच की जा रही है और बलरामपुर पुलिस को सूचना दी गई है।

इस कार्रवाई में एसडीओपी ध्रुवेश कुमार जायसवाल, निरीक्षक विनित पांडेय, स.उ.नि. खिरोवती बेहरा और अन्य पुलिसकर्मियों का अहम योगदान रहा।

Related Articles

Back to top button