बिलासपुर

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के प्रमुख अभियंता ने बिलासपुर में ली संभाग स्तरीय बैठक, शुरू हो रहे सीजन मे तेजी व गुणवत्तापूर्ण काम के दिये निर्देश

(दिलीप जगवानी) : बिलासपुर – प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना को धरातल पर शत प्रतिशत पूर्ण कराने उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार विभागीय अमले की तैयारी एवं ठेकेदारों को गुणवत्तापूर्ण कार्य कराये जाने के लिए प्रमुख अभियंता को निर्देश दिया गया है। इस सिलसिले में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के प्रमुख अभियंता के.के. कटारे ने बिलासपुर के आरआरएनएमयू भवन के सभा कक्ष में संभाग स्तरीय बैठक ली. जिसमें परियोजना मण्डल के अधीक्षण अभियंता वरूण राजपूत तथा बिलासपुर अंतर्गत समस्त कार्यपालन अभियंता, सहायक अभियंता, उप अभियंता एवं सभी योजनाओं से संबंधित ठेकेदार उपस्थित थे।


बैठक में प्रमुख अभियंता मंत्री के दिशा-निर्देशों के अनुरूप पीएमजनमन के बैच एक के समस्त कार्य मार्च 2025 तक पूर्ण किये जाने हेतु कार्ययोजना अनुसार वर्षा ऋतु के बाद इसमे तेजी लाने निर्देशित किया। उप मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार अगले 01 माह में विशेष संधारण पखवाड़ा चलाकर नियमित संधारण के समस्त सड़कों को सुरक्षित एवं सुगम बनाने के निर्देश दिये गये है। संधारण कार्यो में किसी भी किस्म की लापरवाही बरतने पर संबंधित ठेकेदारों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। 2023-24 औऱ उससे पहले के सभी नवीनीकरण कार्य अगले 15 दिवस में पूर्ण न किए जाने पर ठेकेदारों पर कार्यवाही के निर्देश भी दिए।


प्रमुख अभियंता ने निर्देश दिया कि प्रत्येक सप्ताह के लक्ष्य निर्धारित कर कार्यो की समीक्षा करें औऱ कार्यो की गुणवत्ता से समझौता न करते हुए सभी कार्यो निर्धारित समयावधि में पूर्ण किए जाये। बैठक के बाद प्रमुख अभियंता ने कोटा विकासखण्ड के दूरस्थ अंचल पंचायत टाटीधार औऱ मोहली के पास निर्माणाधीन पीएमजनमन की दो सड़कों का निरीक्षण किया जिसमें ग्राम के सरपंच संबंधित ठेकेदार औऱ विभागीय अभियंता उपस्थित थे। अत्यंत दुर्गम वन क्षेत्र में बैगा जनजाति के ग्रामीणों के लिए अरपा नदी के किनारे रेलवे ब्रिज के पास निर्माणाधीन बगथपरा मार्ग औऱ पहाड़ी दुर्गम पहुंच विहीन छपरापारा (मोहली ग्राम) मार्ग के प्रस्तावित एलाइन्मेंट का निरीक्षण करते हुए आवश्यक मार्गदर्शन दिया. विभागीय अमले को कठिन परिस्थितियों में कार्य करने हेतु प्रोत्साहित भी किया. यहाँ प्रस्तावित वृहद पुल के स्थान का भी निरीक्षण किया। प्रमुख अभियंता ने संधारण अंतर्गत सड़कों मेें हो रहे कार्यो का भी निरीक्षण किया एवं कार्यो में सुधार हेतु निर्देश दिये।

Related Articles

Back to top button