बिलासपुर

तालाब में डूबने से 13 वर्षीय बालक की हुई मौत…..

(धीरेंद्र मेहता) : बिलासपुर – चकरभाटा थाना क्षेत्र के रहंगी तालाब में एक 13 वर्षीय बालक के तालाब में डूबने से मौत हो गई। बालक के डूबने की खबर क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। सूचना मिलते ही चकरभाटा पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह बालक को बाहर निकलवाया। इधर घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

मृत बालक – वृषभ दास मानिकपुरी

घटना, दुर्घटना या फिर अनहोनी कब किसके साथ हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। चकरभाटा थाना क्षेत्र के रहंगी गांव में कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है । चकरभाटा नयापारा का रहने वाला वृषभ दास मानिकपुरी स्कूल जाने निकला हुआ था। स्कूल के छुट्टी होते ही अपने मित्र के साथ अन्य मित्र से मिलने रहंगी पहुंचा।

वही मित्रों के साथ घूमते हुए तालाब पहुंचे और नहाने लगे वृषभ को इस बात की भनक नहीं थी कि तालाब की गहराई कितनी है जैसे ही तालाब में नहाने उतरा और कुछ दूर आगे बढ़ा और डूब गया जिससे घबराए मित्र ने इसकी सूचना परिजनों को दी। सूचना मिलते ही वृषभ के पिता प्रकाश दास मौके पर पहुंचे और तालाब में ढूंढते रहे मगर बालक नहीं मिला। वही प्रकाश दास का कहना है कि वृषभ को तालाब में तैरना नहीं आता था।

इधर सूचना मिलते ही चकरभाटा पुलिस मौके पर पहुंची और गोताखोरों की मदद से बालक को बाहर निकलवाया। पानी में लगभग 2 घंटे डूबने की वजह से वृषभ की मौत हो चुकी थी मगर पिता प्रकाश दास इसे मानने को तैयार नहीं था हालात को देख 112 की मदद से तत्काल अस्पताल ले जाया गया। इस मामले में दुखद पहलु यह है कि प्रकाश दास का वृषभ एकलौता पुत्र था।

Related Articles

Back to top button