कोरिया

नशे के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्यवाई, 3 लाख रु. की अवैध नशीली दवाई जब्त….1 आरोपी गिरफ्तार

कोरिया जिले में पुलिस ने करीब
3 लाख रुपये की नशीली दवाएं जप्त की हैं। इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। कोरिया पुलिस ने नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत बड़ी सफलता हासिल की है। 18 अक्टूबर 2024 को पटना थाना प्रभारी विनोद पासवान को मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति मोटर साइकल से अवैध नशीली दवाएं लेकर आ रहा है। सूचना पर पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए गिरजापुर, अटल तिराहा के पास नाकेबंदी की और आरोपी को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार आरोपी की पहचान शिवप्रसाद साहू, पिता उदय चंद साहू, उम्र 35 वर्ष, निवासी रनई थाना पटना, जिला कोरिया के रूप में हुई है। उसकी मोटर साइकल से पुलिस ने 57 पैकेट में 13,680 कैप्सूल और 16 पैकेट में 3,840 कैप्सूल जप्त किए हैं, जिनकी बाजार कीमत लगभग 3 लाख रुपये आंकी गई है।

जप्त की गई संपत्ति में एक होंडा साइन मोटर साइकल, जिसकी कीमत लगभग 20 हजार रुपये है, और एक मोबाइल फोन भी शामिल है। कुल मिलाकर 3.30 लाख रुपये की अवैध संपत्ति जब्त की गई है।

इस पूरे ऑपरेशन को कोरिया पुलिस अधीक्षक सूरज सिंह परिहार के निर्देश पर अंजाम दिया गया, जो 2 अक्टूबर से 8 अक्टूबर तक चलाए जा रहे नशा मुक्ति सप्ताह के तहत की गई कार्रवाई का हिस्सा था। पुलिस ने आरोपी को एनडीपीएस एक्ट की धारा 22(C) के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Related Articles

Back to top button