देश

पत्रकार से बदसलूकी.. सलमान और उसके बॉडीगार्ड के खिलाफ “समन”

मुंबई की लोकल अदालत ने सलमान खान और उनके बॉडीगार्ड नवाज शेख के खिलाफ समन जारी किया है। 2019 में एक विवाद के सिलसिले में एक पत्रकार द्वारा दायर शिकायत पर समन दर्ज हुआ है। मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट आरआर खान ने मंगलवार को अपने आदेश में कहा कि इस मामले में एक पुलिस रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय दंड संहिता की धारा 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत आरोप लगाए गए हैं।

अदालत ने इस मामले में अभिनेता को समन जारी किया और मामले की मामले की अगली सुनवाई 5 अप्रैल को होगी। पत्रकार अशोक पांडे ने अपनी शिकायत में सलमान खान और नवाज शेख के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई करने की मांग की थी।

पत्रकार ने आरोप लगाया था कि मुंबई की सड़क पर साइकिल चलाते समय जब कुछ पत्रकारों ने सलमान खान की तस्वीर लेनी चाही तो अभिनेता ने उनका मोबाइल फोन छीन लिया था। अभिनेता ने उनके साथ बहस किया और धमकी भी दी। अदालत ने इससे पहले यहां डी. एन. नगर पुलिस को जांच करने और रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया था।

अदालत ने अपने आदेश में कहा कि मामले के सबूत और पुलिस की जांच रिपोर्ट के आधार पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पर्याप्त है। समन जारी होने के बाद दर्ज शिकायत पर महानगर या न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष आपराधिक कार्यवाही की शुरुआत का प्रतीक है। अदालत ने कहा कि एक बार प्रक्रिया जारी होने के बाद आरोपी व्यक्तियों को अदालत के सामने पेश होना पड़ता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button