देश

आतंकियों के द्वारा बस पर ग्रेनेड से हमले का सीसीटीवी फुटेज आया सामने….

(शशि कोन्हेर) : जम्मू – सुंजवां मुठभेड़ का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। इसमें साफतौर पर देखा जा सकता है कि शुक्रवार तड़के आतंकियों ने कैसे बस पर ग्रेनेड से हमला किया। इस सीसीटीवी फुटेज में सबसे पहले एक मोटर साइकिल आता हुआ दिखता है, जो बैरिकेड से आगे बढ़कर सड़क के एक ओर रुक जाता है। कुछ ही सेकेंड के उपरांत जैसे ही सीआइएसएफ जवानों को लेकर सीआइएसएफ की बस बैरिकेड के समीप पहुंचती है तो उस पर अचानक से आतंकी हमला कर देते हैं। इसके हमले के तुरंत बाद फायरिंग शुरू हो जाती है। आतंकियों के हमले में मध्य प्रदेश के सतना जिले के एएसआइ एसपी पटेल बलिदान हो गए जबकि दो पुलिस कर्मियों सहित 10 सीआइएसएफ के जवान घायल हो गए।

आतंकियों ने यह हमला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जम्मू दौरे के ठीक दो दिन पहले किया। हालांकि इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के दोनों आतंकियों को ढेर कर दिया था। आतंकियों ने यह हमला शुक्रवार तड़के सैन्य क्षेत्र सुंजवां के जलालाबाद में किया था। पहले उन्होंने सीआइएसएफ के जवानों से भरी बस पर ग्रेनेड फेंका और फिर आगे खड़ी जिप्सी पर अंधाधुंध फायरिंग की। यह इलाका मुस्लिम बहुल है और इससे कुछ ही दूरी पर सुंजवां ब्रिगेड और सीआइएसएफ का एक प्रतिष्ठान है। मारे गए पाकिस्तान के दोनों आतंकी फिदायीन हमले की फिराक में थे।

शुक्रवार तड़के करीब 3:30 बजे बरमीनी की तरफ जाने वाले रास्ते से आतंकी निकले। वे मुख्य सड़क पर आकर सीआइएसएफ के प्रतिष्ठान की ओर बढ़ने लगे। उन्होंने नाके पर सीआइएसएफ की बस पर पहले ग्रेनेड फेंका और फिर अंधाधुुंध गोलियों की बौछार कर दी। चालक ने तुरंत बस को पीछे मोड़ा ताकि फायरिंग से बचाया जा सके। इस बीच जिप्सी में मौजूद पुलिसकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई कर दी। इससे आतंकी जान बचाकर भागे और पास में ही शटरिंग के सामान की दुकान के पीछे स्थित मकान में जा छिपे। गोलियों की आवाज सुनकर निकट ही गश्त कर रहे सेना के जवान भी पहुंच गए। पुलिस, सीआरपीएफ व सीआइएसएफ की अन्य टुकड़ियां भी मौके पर पहुंच गई। हमले में मध्य प्रदेश के सतना जिले के एएसआइ एसपी पटेल बलिदान हो गए और दो पुलिसकर्मियों सहित 10 सीआइएसएफ जवान घायल हुए। सभी को जीएमसी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button